IAF Mig-29 Crashes: पंजाब के नवांशहर के नजदीकी गांव रुड़की से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां, गांव रुड़की में वायुसेना का विमान Mig 29 क्रैश हो गया, जिसमें पायलट बाल बाल बचा है। गनीमत रही कि कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि क्रैश का वीडियो भी सामने आ गया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि विमान धूं-धूं कर जल उठा। दरअसल, तकनीकी खराबी की वजह से विमान क्रैश हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, पायलट की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि Mig-29 ने सुबह 10.30 बजे जालंधर के आदमपुर स्टेशन से उड़ान भरी थी, जिसके बाद विमान के क्रैश होने से खेतों में आग लग गई। आग की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति का मुआयना किया और शुरुआती जांच भी की गई।

भारत पाक सीमा पर ट्रेनिंग के दौरान क्रेश हुआ विमान (Punjab IAF Fighter Jet mig 29 Crashes)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत पाक सीमा पर ट्रेनिंग के दौरान लड़ाकू विमान तकनीकी खराबी की वजह से Mig 29 क्रैश हो गया, जिसमें पायलट घायल हो गया। बता दें कि हादसा क्यों हुआ और किस वजह से हुआ, इसकी पूरी जानकारी जांच के बाद ही सामने आ सकेगी, लेकिन फिलहाल तकनीकी खराबी का हवाला दिया जा रहा है। याद दिला दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब कोई विमान क्रैश हुआ है, बल्कि कई दफा ऐसे दुखद मामले सामने आ चुके हैं।

गांववालों ने सोचा कलाबाजी कर रहा है पायलट (IAF Fighter Jet mig 29 Crashes)

गांव वालों ने इस पूरे मामले में मीडिया से बातचीत में बताया कि यहां अक्सर विमान उड़ते रहते हैं और ट्रेनिंग करते हैं। इसी सिलसिले में आज भी विमान उड़ा, लेकिन आसमान में उलटपलट होने लगा। ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि जैसे पायलट कोई कलाबाजी कर रहा है, लेकिन तभी अचानक से विमान नीचे गिर गया और खेत में आग लग गई। याद दिला दें कि बीते महीने होशियारपुर के हाजीपुर स्थित गांव बुड्ढावड़ में भी वायु सेना के हेलिकॉप्टर खराबी आई थी, जिसकी वजह से इमरजेंसी लैडिंग करानी पड़ी थी। हालांकि, उस समय प्लेन को कोई नुकसान नहीं हुआ था और सब ठीक ठाक रहा था।

Facebook Comments