Visakhapatnam Gas leak: गुरुवार को जब लोग गहरी नींद में सोए हुए थे, तभी अचानक से एक दर्दनाक हादसा हो गया। हादसा इतना ज्यादा दर्दनाक है कि उसकी तस्वीरें और वीडियोज दिल को दहला दे रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम गैस लीक मामले की। जब बुधवार की रात लोग सोने के लिए गए होंगे, तो उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उनकी सुबह इतनी भयानक और दर्दनाक होगी, जिसे देखते ही आंखों से सिर्फ आंसू निकलने लगेंगे।

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम गैस लीक मामले के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसे देखकर आप उस दर्दनाक हादसे की एक झलक को महसूस कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी हैं, तो वहीं हजारों लोग इसके चपेट में हैं। मामले की गंभीरता को समझते हुए सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है और लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

(Visakhapatnam Gas leak) 5,000 टन के दो टैंकों से लीक हुई गैस

Gas leak in visakhapatnam
The Hindu/K.R Deepak

विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री में गैस लीक होने की वजह से भारी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं। बताया जा रहा है कि 300 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इतना ही नहीं, 5 हजार लोग बीमारी के चपेट में आ गए हैं। इस घटना पर विशाखापट्टनम के पश्चिमी जोन के एसीपी ने कहा कि गैस 5,000 टन के दो टैंकों से लीक हुई है। उन्होंने आगे कहा कि यह फैक्ट्री मार्च से COVID19 लॉकडाउन के कारण बंद थी, जिसकी वजह से केमिकल रिएक्शन हुआ और गैस लीक हो गई।

80 से 90 प्रतिशत लोगों को बचा लिया गया

गैस लीक मामले पर एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्यनारायण प्रधान ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल द्वारा किए जा रहे राहत और बचाव अभियान में 27 लोग शामिल हैं, जो फैक्ट्री रिसाव से निपटने में विशेषज्ञ हैं। उन्होंने दावा किया कि 80 से 90 प्रतिशत लोग बचा लिये गये हैं, वरना स्थिति और भी ज्यादा भयानक और दर्दनाक होती।

यह भी पढ़े

सड़कों पर बेहोश पड़े लोग

टीवी चैनल और सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में साफ देखा सकता है कि गैस लीक होने के बाद लोग सड़कों पर बेहोश पड़े हुए थे। दरअसल, गैस लीक होने की वजह से लोगों को सांस लेने में तकलीफ, सिर दर्द और उल्टी जैसी समस्याएं हो गई। बता दें कि इस हादसे में सबसे ज्यादा बच्चे और बुजुर्ग प्रभावित हैं।

Facebook Comments