World Environment Day: 5 जून को पूरे विश्व में पर्यावरण दिवस मनाया जाता है। इस दिन हर कोई पर्यावरण की सुरक्षा का संकल्प लेता है। जी हां, इस दिन पर्यावरण के प्रति लोगों के बीच जागरुकता फैलाई जाती है। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने पर्यावरण को लेकर देशवासियों से एक खास अपील की है, जिसके बाद उनका मैसेज सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया।

पहली बार संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा सन 1972 में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया, जिसके बाद से ही इसकी शुरुआत हो गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्व पर्यावरण दिवस मनाने की शुरुआत स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में हुई, जिसमें 119 देशों ने भाग लिया था। खैर, यहां हम इतिहास के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि पीएम मोदी ने इसको लेकर क्या संदेश दिया है, इसकी चर्चा कर रहे हैं।

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर PM मोदी ने दिया खास संदेश (World Environment Day PM Narendra Modi Tweet)

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए देशवासियों को एक खास संदेश दिया, जिसमें उन्होंने लोगों को जागरुक भी किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इस साल की थीम जैव-विविधता है, जो आज के हालात में खासतौर से प्रासंगिक है। उन्होंने आगे कहा कि भले ही लॉकडाउन के कारण बीते कुछ हफ्तों में जीवन की गति जरूर कुछ धीमी पड़ी, लेकिन इसने हमें हमारे आसपास प्रकृति की जैव-विविधता पर आत्मनिरीक्षण का एक अवसर भी दिया, जिससे हमने इसे और भी करीब से समझा।

बरसात का पानी बचाएं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस साल हमें बरसात के पानी को बचाना चाहिए, ताकि हम सूखे जैसी आपदा से बच सके। याद दिला दें कि लॉकडाउन की वजह से प्रकृति की खूबसूरती एक बार फिर से हम सभी ने महसूस किया, क्योंकि बाहर का वातावरण काफी ज्यादा खूबसूरत हो गया है।

Facebook Comments