Chinese media again threatened India: लद्दाख को लेकर जारी तनाव को कम करने की कोशिशों के बीच चीनी मीडिया ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है। जी हां, आजतक की खबर के मुताबिक, चीन की सरकारी मीडिया ने भारत को अमेरिका को लेकर धमकी दिया है। दरअसल, चीन के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स ने चेताया कि अगर भारत चीन का विरोध करने के लिए अमेरिका के साथ गया, तो उसे बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

पिछले कई महीनों से लद्दाख पर तनाव जारी है, जिसे कम करने की कोशिश दोनों देशों की तरफ से की जा रही है, लेकिन इसी बीच चीनी मीडिया की तरफ से एक के बाद एक धमकी दी जा रही है। दरअसल, चीनी मीडिया ने कहा कि यदि भारत अमेरिका के साथ गया, तो वह अपने हितों की रक्षा करने में बिल्कुल पीछे नहीं हटेगा और इसकी कीमत इंडिया को चुकानी पड़ेगी।

चीन से दोस्ती टूटी, तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत (Chinese Media says losing China Friendship will be Costly for India)

chinese media says losing china friendship will be costly for india
Image Credit: PIB

ग्लोबल टाइम्स ने आगे लिखा कि यदि भारत और चीन की दोस्ती टूटी, तो पीएम मोदी को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। मतलब साफ है कि चीनी मीडिया खुलेआम भारत को धमकी देता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि, आगे यह भी कहा गया है कि यदि दोनों देशों के रिश्ते फिर से सामान्य होते हैं, तो यह चीन और भारत दोनों के लिए फायदेमंद रहेगा।

भारत को होगा आर्थिक फायदा

ग्लोबल टाइम्स ने अपने रिपोर्ट में आगे लिखा कि अब तक ऐसा लगता है कि सब कुछ ठीक हो रहा है और सीमा पर तनाव भी कम हो रहा है। ऐसे में, भविष्‍य में द्विपक्षीय आर्थिक और व्‍यापारिक सहयोग बढ़ेगा, जो भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को राहत देगा, इसीलिए भारत को अमेरिका के साथ न जाने की सलाह भी दी गई है।

शीत युद्ध की तरफ बढ़ रहे हैं चीन और अमेरिका (China and America are moving towards cold war)

वैश्विक स्तर पर इन दिनों कई तरह की चीज़े देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ चीन और अमेरिका शीत युद्ध की तरफ बढ़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ भारत और आस्ट्रेलिया के बीच नई रणनीति पर बातचीत चल रही है। ऐसे में आने वाले समय में वैश्विक राजनीति दूसरा मोड़ ले सकती है।

Facebook Comments