Karachi Stock Exchange Building Terrorist Attack: सोमवार की सुबह पाकिस्तान के लिए बेहद खौफ़नाक साबित हुई। वजह रही पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज पर हुआ आतंकी हमला। जानकारी है कि, आज सुबह ही पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में कुछ आतंकी घुस आए और उन्होनें अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जिस वक़्त ये हमला हुआ उस समय स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में आम नागरिक सहित वहां काम करने वाले कर्मचारी भी मौजूद थे। इस हमले में आतंकियों के साथ ही आम नागरिकों के मरने की खबर भी आ रही है। आइये आपको इस आत्मघाती हमले के बारे में विस्तार से बताते हैं।

चार आतंकियों ने पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज में मचाया आतंक

Karachi Terrorist Attack
Image Source – Dw.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आज सोमवार की सुबह पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज सुबह स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में चार आतंकवादी घुस आए और उन्होनें अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में बिल्डिंग में मौजूद छह लोगों की मौत हो गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चारों आतंकवादी स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस कर्मियों की वर्दी पहनकर कर घुसे थे। उनके हाथ में एक बैग था जिसमें बिस्फोटक और आधुनिक हथियार थे। बता दें कि, इससे पहले की स्टॉक एक्सचेंज में मौजूद सुरक्षा कर्मी मामले का संज्ञान ले पाते आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जियो न्यूज़ के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने सबसे पहले पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग के मेन गेट पर ग्रेनेड से हमला किया और उसके बाद गोलीबारी करते हुए बिल्डिंग में घुस गए। आतंकियों द्वारा किये गए इस फायरिंग में एक पुलिस और सिक्योरिटी गार्ड के मारे जाने की खबर भी आ रही है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पाकिस्तानी पुलिस की टीम और रेंजर्स के जवानों पर स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में तैनात किया गया।

चारों आतंकियों को मार गिराया गया

Karachi Terrorist Attack
Image Source – Bhaskar.com

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चारों आतंकवादियों को मौके पर ही मार गिराया गया है। हालांकि इस हमले में छह नागरिकों के मारे जाने की खबर भी आ रही है। इस घटना के बारे में विशेष जानकारी देते हुए पाकिस्तान के इंस्पेक्टर जनरल ने मीडिया को बताया है कि, हालात अभी काबू में हैं और सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। उन्होनें विशेष जानकारी देते हुए कहा कि, पुलिस और रेंजर्स के जवानों को कार्यवाही का जिम्मा सौंपा गया है। वो स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग के अंदर सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं। इसके साथ ही साथ आपको बता दें कि, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के आस पास के इलाकों को भी खाली करवा लिया गया है। इस ऑपरेशन के दौरान बिल्डिंग में मौजूद सभी कर्मचारियों को दूसरे गेट से बाहर निकाला गया और घायलों को इलाज के लिए नज़दीकी हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया गया है।

यह भी पढ़े:

पाकिस्तानी मीडिया ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। इस संदर्भ में पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज के जनरल अली हबीब ने कहा कि, आतंकी पार्किंग एरिया से बिल्डिंग में प्रवेश हुए थे और इसके बाद ही उन्होनें फायरिंग शुरू कर दी थी। बहरहाल एक बड़ी घटना होते-होते टल गई।


Facebook Comments