(Choosing the Right Gym) युवाओं को फिटनेस के लिए जिम ही एक रास्ता नजर आता है। युवाओं को सुबह उठकर टहलने और एक्सर्साइज करने से ज्यादा अच्छा जिम में वर्कआउट करना लगता है। आज कल हर उम्र के लोग जिम में जा रहे हैं। जिम ज्वाइन करने से पहले कुछ बातों का पता होना जरूरी है क्योकि अपने को फिट रखने के चक्कर में कोई गलती न करें….

जिम ज्वाइन करे तो याद रखे यह 4 बाते (Choosing the Right Gym)

ट्रेनर को दें हेल्थ की पूरी जानकारी

Choosing the Right Gym
Onlymyhealth

जिम ज्वाइन करने से पहले ट्रेनर को अपनी हेल्थ के बारे में सब कुछ बताना चाहिए। यदि कोई बीमारी है या कोई दवा खाते हैं तो इसका पता ट्रेनर को होना चाहिए। डेली रूटीन के बारे मैं भी ट्रेनर को बताएं।

ट्रेनर की सलाह माने

Choosing the Right Gym
Daily Mail Online

ट्रेनर आपको जो सलाह देता हैं वो आपके शरीर के हिसाब से एक्सरसाइज बताता है । जिम में जाते ही बहुत लोग ज्यादा जोश में आकर एक्सर्साइज करने लगते हैं।  इससे फायदा कम, नुकसान की संभावना ज्यादा होती है।

शरीर के अनुसार व्यायाम करें

Choosing the Right Gym
OnlyMyHealth

जिम में अलग-अलग शारीरिक क्षमता के लोग आते हैं, इसलिए दूसरों की देखा-देखी नहीं करनी चाहिए। ट्रेनर सबको उनकी शारीरिक क्षमता के हिसाब से एक्सर्साइज बताता है, हर एक्सर्साइज को सही तरीके से करें।

डाइट का रखें ध्यान

Choosing the Right Gym
Healthunbox

कुछ दिन एक्सर्साइज के बाद ट्रेनर आपको डायट की सलाह देता है। उसकी सलाह पर पूरी तरह से अमल करें। सबसे जरूरी बात कि आप खुद को रेगुलर रखें।

Facebook Comments