Thursday Remedies: बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है और उनकी आराधना गुरुवार के दिन ही की जाती है।गुरुवार का दिन भगवान विष्णु का दिन होता है। इस दिन भगवान विष्णु की सच्चे मन से पूजा अर्चना करने से सारी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना गया है। हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि बृहस्पति की पूजा से विवाह में आने वाली अड़चनों समाप्त हो जाती है। भगवान विष्णु यानी बृहस्पति की पूजा गुरुवार के दिन ही की जाती है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं। जिन्हें अगर आप अपनी जिंदगी में उतारते हैं तो आपको अविश्वसनीय लाभ हो सकता है।

1. विवाह में आ रही बाधा होगी दूर

solution for late marriage
Image Source: Abplive.com
अगर आपके विवाह में किसी भी तरह की परेशानी आ रही है तो हर बृहस्पतिवार के दिन व्रत रखें। इस दिन सुबह स्नान करने के बाद पीला वस्त्र धारण करें और केला के वृक्ष के पास बैठकर भगवान विष्णु का ध्यान लगाते हुए पूजा-अर्चना करें। साथ ही पीले अनाज का भोग वृक्ष को चढ़ाएं। लगातार ऐसा करते रहने से जल्द ही आपके विवाह में आनेवाली अड़चनें समाप्त हो जाएंगी।

2.खत्म हो जाएगी जीवनसाथी की तलाश

indian marriage
Image Source: Istock
गुरुवार के दिन केले के वृक्ष के पास जल अर्पित करके। शुद्ध घी का दीपक जलाकर “ओम नमो बृहस्पतए नमः” मंत्र का उच्चारण 108 बार करें। आपके जीवनसाथी की तलाश जल्द ही समाप्त हो जाएगी।

3. पटरी पर आ जाएगा व्यवसाय (Business will come on track)

Business will come on track
Image Source: Openbusinesscouncil.org
यदि आपके व्यवसाय में किसी तरह की बाधा आ रही है। तो गुरुवार के दिन भगवान बृहस्पति की उपासना करने से व्यवसाय में आने वाली बाधा पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। व्यवसाय में चल रहे उतार-चढ़ाव को पटरी पर लाने के लिए गुरुवार के दिन अपने पूजा घर में हल्दी की माला लगाएं और अपने कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें। इसके अलावा हर बृहस्पतिवार को शाम के वक्त लक्ष्मी नारायण के मंदिर में जाकर लड्डू का भोग लगाएं।

4. दरिद्रता का नाश करता है बृहस्पति

Thursday Remedies
Image Source: Youtube
अगर आपके घर में दरिद्रता का वास है तो इसे दूर करने के लिए बृहस्पतिवार के दिन घर में बाल धोना बंद कर दें। खास करके महिलाएं ना तो बालों में शैंपू करें और ना ही नाखून काटे। बृहस्पतिवार के दिन इन कामों का करना नीरस माना जाता है।

5. प्रमोशन चाहिए तो करें यह काम (Promotion)

thursday remedies
Image Source: optinmonster.com
अगर आप कड़ी मेहनत से अपने कार्य क्षेत्र में काफी दिनों से मेहनत कर रहे हैं। फिर भी आपके प्रमोशन में किसी तरह की बाधा आ रही है। तो गुरुवार के दिन मंदिर में किसी भी तरह के खाद्य पदार्थ (जिसका रंग पीला हो) का दान करें। अगर आप सक्षम है तो पीले वस्त्र का दान भी कर सकते हैं।
Facebook Comments