India vs Australia 2020 Cricket Schedule: कोरोना संकट के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक ख़ुशख़बरी आई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चार टेस्ट सीरीज मैचों का ऐलान कर दिया गया है। जानकारी हो कि, कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट मैचों को भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था। लेकिन अब क्रिकेट बोर्ड ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज़ का ऐलान कर दिया है। यहाँ हम आपको विस्तार से इस टेस्ट सीरीज के फिक्स डेट्स और मैचों को कहाँ खेला जाएगा इस बारे में बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं इस टेस्ट सीरीज से जुड़ी सभी आवश्यक बातों को।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस दिन खेला जाएगा पहला मैच (India vs Australia Cricket Schedule)

india vs australia cricket schedule
IANS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज़ की तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दें कि, इन दोनों देशों के बीच इस टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले साल खेले गए टेस्ट सीरीज़ की बात करें तो, पिछले साल भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर हराया था। पिछले साल भारत ने वो टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच की बात करें तो, 11 दिसंबर को दूसरा मैच एडिलेड में खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में होगा और सबसे आखिरी चौथा मैच सिडनी में खेला जाएगा। इस डे और नाईट टेस्ट मैच को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए किसी इम्तिहान से कम नहीं माना जा रहा है। इसकी मुख्य वजह यह है कि, ब्रिस्बेन में भारत कभी हारा नहीं है और डे नाईट मैच का ऑस्ट्रेलिया टीम के पास काफी अच्छा अनुभव है। बता दें कि, अब तक ऑस्ट्रेलिया ने सात डे नाईट मैच जीते हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए भारत को पहले के दो मैच जरूर जीतने होंगें।

इस वजह से भारत के लिए काफी मुश्किल होगा इस सीरीज़ को जीतना

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस बार ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाला ये टेस्ट सीरीज कुछ कारणों से भारत के लिए काफी चुनौती भरा हो सकता है। भारत ने भले ही पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को इस टेस्ट सीरीज में हराया था लेकिन इस बार बात कुछ और होगी। असल में पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ टीम में नहीं थे। इन दोनों खिलाड़ियों को एक साल के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ने बॉल से छेड़खानी करने के आरोप में बैन कर दिया था। क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो इस साल इन दोनों खिलाड़ियों की मौजूदगी भारतीय टीम के लिए किसी चुनौती की तरह होगी। वैसे देखा जाए तो भारतीय टीम के लिए ये इतना मुश्किल भी नहीं होगा लेकिन न्यूजीलैंड के साथ हुए आखिरी मैच में भारत के हाथ निराशा लगी थी। बहरहाल इस बार देखना दिलचस्प होगा कि, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ की ट्रॉफी किस देश के नाम होती है।

Facebook Comments