T20 World Cup set to be postponed till 2022: कोरोना वायरस का असर खेल प्रतियोगिताओं पर भी देखने को मिल रहा है। अब तक खेल से जुड़े न जाने कितने टूर्नामेंट को कैंसिल कर दिया गया है, तो कितनों का भविष्य अधर में लटका हुआ है। इसी कड़ी में क्रिकेट के आने वाले टूर्नामेंट को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं, जिसमें से एक खबर क्रिकेट प्रेमियों को झटका दे सकती है। जी हां, ICC की होने वाली मीटिंग में टी-20 वर्ल्ड कप को साल 2022 तक टाला जा सकता है। तो चलिए जानते हैं कि पूरी खबर क्या है?

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में निर्धारित टी20 वर्ल्ड कप का भविष्य लगभग तय माना जा रहा है। सूत्रों की माने तो यह वर्ल्ड कप सुरक्षा की दृष्टि से 2022 तक टल सकता है, जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच निराशा देखने को मिल सकती है। बता दें कि आईसीसी की बैठक 28 मई को होगी, जिसमें औपचारिक रुप से वर्ल्ड कप टालने का ऐलान हो सकता है। याद दिला दें कि कोरोना वायरस की वजह से इस तरह के फैसले लेने के लिए आईसीसी मजबूर है।

6 महीने में नहीं हो सकते हैं दो विश्व कप (T20 World Cup set to be postponed till 2022

icc world cup postponed
Twitter

अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि अक्टूबर में होने वाले विश्व कप को 2022 तक क्यों टाला जा रहा है? तो बता दें कि भारत में अक्टूबर 2021 में पहले से ही एक टी-20 विश्व कप निर्धारित है, जिसकी वजह से एक ही साल में एक प्रारुप के दो वर्ल्ड कप होना थोड़ा अनुचित है। इसके अलावा, वर्तमान में बाजार की हालत बुरी तरह से पस्त है, जिसकी वजह से 6 महीने में दो वर्ल्ड नहीं हो सकते हैं।

क्रिकेट टूर्नामेंट के सामने हैं ये चुनौतियां

सूत्रों की माने तो यदि आईपीएल अक्टूबर में होता है, तो अगले 6 महीने में 2 आईपीएल और साल 2021 में दो टी-20 वर्ल्ड कप होना मुमकिन नहीं है और न ही बाजार इसकी अनुमति देगा। मतलब साफ है कि मौजूदा वर्ल्ड कप को 2022 तक टाला जा सकता है। हालांकि, क्रिकेट से जुड़ा कोई भी टूर्नामेंट फिलहाल रद्द नहीं होगा, बल्कि उसको आगे बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि साल 2022 में कोई वर्ल्ड टूर्नामेंट नहीं है, तो अक्टूबर और नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप को 2022 तक टाला जा सकता है।

अक्टूबर में हो सकता है IPL

खबरों की माने तो अगर कोरोना वायरस पर काबू पाया गया तो IPL अक्टूबर में हो सकता है, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखना होगा। इतना ही नहीं, बिना दर्शकों के ही आईपीएल कराया जा सकता है, लेकिन इस पर कुछ भी कहना अभी उचित नहीं है।

Facebook Comments