Amazon Pay Gold Vault Launch: दुनिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी अमेज़न अपने यूज़र्स के हर रोज नई नई सुविधाएं लांच करती रहती है। इसी क्रम में कंपनी की ओर से काफी पहले ही अमेज़न पे नाम से पेमेंट सर्विस की भी शुरुआत की थी। वहीं अब अमेज़न पे(Amazon Pay) की ओर से अपने यूज़र्स के लिए एक बेहतरीन स्कीम लांच की गई है, जिसकी काफी तेजी से चर्चा भी हो रही है।

‘गोल्ड’ वॉल्ट(Gold Vault) से खरीद सकेंगे सोना

0_082120123022.jpg

जानकारी के मुताबिक अमेजन पे(Amazon Pay) ने ग्राहकों के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर का नाम ‘गोल्ड वॉल्ट'(Gold Vault) रखा गया है। यह ऐसा फीचर है जो ग्राहकों को डिजिटल सोना खरीदने का ऑफर देता है। और तो और आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस फीचर के जरिये आप महज़ 1 रुपये में ही सोना खरीद सकते हैं। इस बात की जानकारी अमेजन की वेबसाइट पर भी साझा की गई है।

सेफगोल्ड के साथ अमेज़न(Amazon) की पाटर्नरशिप

Gold Vault Launch
Image Source – Pixabay

बताया जा रहा है कि अपने यूज़र्स को सोना खरीदने की सुविधा देने के लिए अमेज़न ने सेफगोल्ड के साथ साझेदारी की है। सेफगोल्ड डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड(Digital Gold India Private Limited) का रिटेल ब्रांड है, जो 24 कैरेट सोने को 995 शुद्धता (99.5 प्रतिशत शुद्ध) प्रदान करता है। इस खास सुविधा को लांच कर कंपनी Paytm, PhonePe, Google Pay, MobiKwik के चुनौती पैदा कर सकती है।

यह भी पढ़े

अमेजन(Amazon Pay) के इस फीचर के माध्यम से ग्राहक डिजिटल विकल्प के रूप में सोने में 1 रुपये का भी निवेश कर सकते हैं और चाहें तो किसी भी केवाईसी के बिना आप 2 ग्राम तक सोना खरीद सकते हैं। हालांकि, शुरुआत में (Gold Vault) के जरिए आप कम से कम 5 रुपये की राशि में डिजिटल सोना खरीद सकेंगे। आपको बता दें कि अमेज़न से पहले भी कई डिजिटल पेमेंट कंपनी इस तरह के फीचर को लांच कर चुकी हैं।

Facebook Comments