इंस्टाग्राम(Instagram) को पूरा विश्वास है कि ऐप पर इस नए फीचर के आ जाने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स तक उनकी पहुंच बढ़ेगी, जिससे बिजनेस का विस्तार करने में मदद मिलेगी। पिछले साल फेसबुक की कंपनी इंस्टाग्राम ने जापान में यह फीचर लॉन्च किया था और अब इसे वैश्विक स्तर पर पेश किया जा रहा है ।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम(Instagram) एक नया तरीका लेकर आया है जो यूजर्स को दूसरे इंस्टाग्राम यूजर्स की प्रोफाइल तक पहुंचने में मदद करेगा। इंस्टाग्राम ऐप पर अब क्यूआर कोड(QR Code) मौजूद होंगे जिसे किसी भी दूसरी सपोर्टिंग ऐप(Supporting App) से आसानी से स्कैन किया जा सकेगा । पिछले साल इंस्टाग्राम ने यह फीचर जापान में लॉन्च किया था और अब इसे वैश्विक स्तर पर पेश किया जा रहा है।

Instagram New Feature
Image Source – Pixabay

इंस्टाग्राम(Instagram) पर इस नए फीचर के आने के बाद कंपनी को उम्मीद है की वो सोशल मीडिया यूजर्स तक अपनी पहुंच बढ़ा पाएगा । इंस्टाग्राम के स्केनेबल क्यूआर कोड को प्रिंट करके स्टोर, मॉल जैसे विभिन्न स्थानों पर लगाया जा सकता है, ताकी यूजर्स आसानी से इस फीचर का इस्तेमाल कर सकें । इंस्टाग्राम में रुचि रखने वाले को बस क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा, जिसके बाद वो क्यूआर कोड जुड़ी उस प्रोफाइल तक आसानी से पहुंच सकेंगे।

यह भी पढ़े

इंस्टाग्राम प्रोफाइल के लिए क्यूआर कोड कैसे जेनरेट करें?

Instagram Profile
Image Source – Pixabay

इंस्टाग्राम प्रोफाइल(Instagram) के लिए क्यूआर कोड जेनरेट करने के लिए यूजर्स को प्रोफाइल पर सेटिंग्स मेन्यू में जाना होगा। क्यूआर कोड पर टैप करने का विकल्प वहां उपलब्ध होगा। कुछ यूजर्स को अभी भी वहां एक नेमटैग दिखेगा लेकिन वह अंततः क्यूआर कोड में बदल जाएगा। ऐसे कई सोशल मीडिया एप्लिकेशन हैं जिनका अपना क्यूआर कोड सिस्टम है जिसमें फेसबुक, ट्विटर, स्नैपचैट और स्पॉटिफाई शामिल हैं।

Facebook Comments