Facebook Is Testing New TikTok Like Feature: फेसबुक समय समय पर अपने यूज़र्स के लिए कई शानदार फीचर्स लेकर आता रहता है। जिसमे फोटोज से लेकर वीडियोज तक सभी के लिए कई फीचर्स मौजूद हैं। इसी क्रम अब फेसबुक(Facebook) अपने यूज़र्स के लिए एक ऐसा शानदार फीचर लेकर आने वाला है, जिसके बाद उन्हें भारत मे टिकटॉक(TikTok) के बैन होने का अफसोस नही होगा।

टिकटॉक का मज़ा फेसबुक में

Facebook Reels Like TikTok
Image Source – Wsj.com

जानकारी के मुताबिक फेसबुक(Facebook) जल्द ही अपने में एप में टिकटॉक जैसा शार्ट वीडियो(Video) का फीचर शामिल करने वाला है। फ़ेसबुक के मुख्य ऐप में इस शॉर्ट वीडियो क्लिप्स बनाने वाले फ़ीचर की टेस्टिंग भी लगातार की जा रही है। ऐसे में जल्द ही यह फीचर फेसबुक की फीड में दिखेगा।

आपको मालूम होगा कि टिकटॉक भारत मे काफी ज्यादा पॉपुलर था। ऐसे में फेसबुक यह फीचर भारत मे ही लांच करने वाला है। दरअसल कंपनी टिकटॉक के यूज़र्स को लुभाने के कोई मौका नही छोड़ना चाहती है। इसी वजह से वह इस वीडियो फीचर को जल्द से जल्द लांच करने की तैयारी में है।

आपको बता दें कि फ़ेसबुक(Facebook) के मेन ऐप के ऊपर कई यूज़र्स को शॉर्ट वीडियोज का ऑप्शन दिखना शुरू हो गया है और धीरे धीरे कंपनी इसका दायरा भी बढ़ा रही है। यही नहीं कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया एक्सपर्ट मैट नवारा ने ट्विटर पर रोनेट माइकल नाम के एक फ़ेसबुक यूज़र का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था। इसमें शॉर्ट वीडियोज का ऑप्शन देखा जा सकता है।

गौरतलब हो कि फेसबुक(Facebook) ने हाल ही में टिकटॉक जैसा फीचर Instagram में Reels के तौर पर लॉन्च किया था। हालांकि अब कंपनी फेसबुक के मेन ऐप में भारतीय यूजर्स के लिए भी ऐसे ही शॉर्ट वीडियो फीचर की टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इसे लांच करने की तैयारी में है।

Facebook Comments