Iphone 12 Render Leak: अमेरिका की मशहूर कंपनी ऐपल, अपने लेटेस्ट मॉडेल आईफोन-12 के साथ एक नया डिजाइन लेकर आ सकता है। जिसमें आईफोन-X के बाद से चला आ रहा नॉच भी खत्म किया जा सकता है।

ऐपल के नए आईफोन लॉन्च में अब बस कुछ ही महीने बाकी हैं। इसके चलते हर रोज़ आईफोन-12 से जुड़ी नई-नई खबरें सामने आ रही हैं। पिछले कुछ हफ्तों से इसे लेकर काफी हाइप बनी हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार कंपनी, आईफोन-12 के साथ डिस्प्ले से नॉच हटाने वाली है।

एक्सपर्ट्स की माने तो ऐपल, आईफोन-12 के साथ अपने आईफोन्स के डिजाइन में बड़े बदलाव करने वाली है। अगर कंपनी का पैटर्न भी देखा जाए तो आंकड़े यही कहते हैं कि कंपनी हर तीन साल के बाद एक नया डिजाइन पेश करती है।

स्मार्टफोन मेकर Meizu के पूर्व प्रेसिडेंट Li Nan ने एक बातचीत के दौरान बताया कि ऐपल, आईफोन-12 के लॉन्च साथ आने वाले सभी आईफोन्स को पूरी तरह नॉच फ्री कर देगा। गौरतलब है कि कंपनी ने आईफोन-X के साथ नॉच का फीचर लॉन्च किया था और तब से अब तक कंपनी अपने सभी नए आईफोन्स में नॉच देती है।

कुछ वक्त पहले ही टिप्स्टर ने आईफोन-12 प्रो का एक रेंडर पोस्ट किया था। इस रेंडर में नया आईफोन नॉचलेस डिजाइन के साथ दिखाई दिया। नॉच में दिए गए सेंसर्स को टॉप बेजल में रखा गया है। खबरों के मुताबिक नॉच में सेल्फी कैमरे के साथ कई तरह के सेंसर्स हैं जो फेस आईडी के लिए दिए गए हैं।

इस बार कंपनी, स्क्रीन साइज बढ़ाने के लिए, नॉच की जगह फेस आईडी सेंसर्स और सेल्फी कैमरे को टॉप बेजल में ही समेट देगी। आम तौर पर जब कोई भी कंपनी नॉचलेस डिजाइन बनाती हैं तो पॉप अप सेल्फी कैमरा देती हैं, लेकिन ऐपल के साथ ऐसा नहीं है। ऐपल कंपनी टॉप बेजल में ही सेल्फी कैमरा दे सकती है।

मशहूर ऐपल अनालिस्ट Ming Chi Kuo ने हाल ही में बताया कि आईफोन-12 में सेंसर शिफ्ट इमेज स्टेब्लाइजेशन फीचर दिया जा सकता है जो कि एक नई टेक्नॉलजी है। उन्होंने यह दावा किया कि यह टेक्नॉलजी इस साल के टॉप एंड आईफोन में ही मिलेगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार यह फीचर केवल 6.7 इंच वाले आईफोन में ही दिया जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो यह कंपनी के लिए अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन होगा। इसके अलावा कंपनी द्वारा इस बार दो की जगह तीन नए आईफोन लॉन्च करने की उम्मीद की जा रही है।

Facebook Comments