कोरोना वायरस का प्रभाव न सिर्फ स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ा है, बल्कि इसने अर्थव्यवस्था की भी कमर तोड़ दी है। ऐसे में दुनिया भर के निवेशक किसी भी कंपनी में निवेश करने से बच रहे हैं, लेकिन KKR ने रिलायंस इंडस्ट्रीज पर भरोसा जताते हुए निवेश का ऐलान किया है। जी हां, KKR ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की स्वामित्व वाली जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में करोड़ो का निवेश करने का फैसला किया है, जिसकी वजह से न सिर्फ कंपनी को फायदा होगा, बल्कि भारत की दम तोड़ती अर्थव्यवस्था में भी थोड़ी सी जान आएगी। तो चलिए रुख करते हैं पूरी खबर पर।

kkr to invest rs 11367 crore in reliance jio
Telecom Talk

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड में केकेआर (KKR) 11,367 करोड़ रुपये निवेश करेगी, जिसको लेकर ऐलान भी हो चुका है। जी हां, जियो प्लेफॉर्म्स ने शुक्रवार को इस डील की घोषणा की, जिसमें उसने बताया कि KKR जियो प्लेफॉर्म्स में 2.32 फीसदी हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जो कि अपने आप में ही एक बड़ा निवेश है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एशिया में केकेआर का सबसे बड़ा निवेश है और इससे जियो का कद भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

लॉकडाउन में जियो की बल्ले बल्ले

जहां एक तरफ लॉकडाउन ने दुनियाभर की कंपनियों की कमर तोड़ दी है, तो वहीं दूसरी तरफ पिछले एक महीने में जियो ने 5 बड़ी डील की है, जिसकी वजह से उसे 78,562 करोड़ रुपये मिले हैं। बता दें कि KKR से पहले जियो ने फेसबुक, सिल्वर लेक पार्टनर्स, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और जनरल अटलांटिक के साथ डील की है। ऐसे में अब जियो प्लेटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गई है, जो कि जबरदस्त उछाल है।

2016 में रिलायंस इंडस्ट्री ने रखी थी जियो की नींव

याद दिला दें कि साल 2016 में टेलीकॉम की दुनिया में तहलका मचाते हुए जियो की जबरदस्त शुरुआत हुई थी। जियो ने कुछ ही महीने में बड़े से बड़े टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ कर मॉर्केट में अपनी धाक जमा ली थी। ताजा रिपोर्ट की माने तो अब जियो की पहुंच 38 करोड़ ग्राहकों तक हो गई है। एक रिपोर्ट की माने तो साल 2022 तक भारत में इंटरनेट यूजर्स की संख्या बढ़कर 850 मिलियन होने की उम्मीद है। ऐसे में जियो के लिए यह काफी सुनहरा मौका है और वैसे भी जियो अक्सर अपने धमाकेदार ऑफर्स से कस्टमर को अपनी तरफ खींचती रहती है।

Facebook Comments