MI Note 10 Lite Launched Price Specifications: बड़ी -बड़ी मोबाइल कंपनियों के बीच बेहद कम समय में अपनी धाख जमा लेने वाली कंपनी Xiaomi ने किया अपना नया स्मार्ट फोन लॉन्च। जानकारी हो कि सस्ते दाम के साथ ही इस फोन में कई खूबियों के बारे में भी चर्चा हो रही है । आइए आपको विस्तार से इन खूबियों के बारे में बताते हैं।

भारतीय बाज़ार में अभी नहीं किया है लांच (MI Note 10 Lite Launched in India)

mi note 10 lite
Gadgets NDTV

Xiaomi ने अपने लेटेस्ट स्मार्ट फोन Mi Note 10 Lite को मार्केट में उतारा है। यह Note 10 की सीरीज़ में शामिल तीसरा स्मार्ट फोन है। इससे पहले आये Xiaomi के Note 10 और Note 10 Pro स्मार्ट फोन मार्केट में उपलब्ध हैं। हाल ही में लॉन्च इस फोन पर अभी ज़्यादा जानकारियों का ख़ुलासा नही किया गया है। हालांकि अटकलें ये लगायी जा रही है कि इससे जल्द ही भारत के बाज़ार में भी उतारा जा सकता है।

Xiaomi Note 10 Lite के फ़ीचर्स पर एक नज़र

  • Note 10 Lite में एक बेहतरीन फ़ीचर के रूप में इस स्मार्ट फोन में 3D कवर्ड AMOLED डिस्प्ले मौजूद है जिसे गोरिल्ला ग्लास 5 के स्क्रीन प्रोटेक्शन गार्ड के साथ रखा गया है। इस स्मार्ट फोन में स्नेप ड्रैगन 730G का प्रोसेसर लगाया गया है जो कि इस वक़्त मार्केट में उपलब्ध सबसे ही नवीनतम प्रोसेसर है। साथ ही इसमें 5260 mAh की बैटरी व 30W की फ़ास्ट चार्जिंग का भी एक बढ़िया फ़ीचर मौजूद है।
  • इस स्मार्ट फोन में 64MP का रियर कैमरे के साथ 8MP अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 5MP डेप्थ कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा फोटोग्राफ़ी के शौक़ीन लोगों के लिए दिया गया है। साथ ही 16MP का सेल्फ़ी कैमरा भी इस स्मार्ट फ़ोन में मौजूद है। इन दोनों ही कैमरों से 1080 पिक्सल तक कि रिकॉर्डिंग करने का ऑप्शन इस स्मार्ट फोन में उपलब्ध है।
  • Note 10 Lite को दो मॉडल्स के विकल्पों में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च किए जाने वाले दो विकल्पों में पहला मॉडल 6GB रैम + 64GB मैमोरी के साथ होगा जिसकी भारतीय बाजार में क़ीमत लगभग 28,500 रुपिये होगी। वहीं दूसरा मॉडल 8GB रैम + 128GB मैमोरी के साथ होगा जिसका मार्केट प्राइज़ लगभग 32,600 होगा।
  • इस स्मार्ट फोन को भी अन्य Xiaomi स्मार्ट फोन की तरह फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ बनाया गया है। लेकिन इस बार भी बेहतर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए Xiaomi ने Note 10 Lite स्मार्ट फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर का ऑप्शन स्क्रीन पर ही दिया है।

  • इस स्मार्ट को ग्राहकों के लिए बाज़ार में तीन बेहतरीन कलर रेंज में लॉन्च किया जाएगा जिसमें मिडनाइट, नेब्यूला पर्पल और ग्लेशियर वाइट कलर ऑप्शन शामिल हैं।

    आपको बता दें कि अब तक Xiaomi Note 10 Lite को भारतीय बाज़ार में उतारे जाने को लेकर ज़्यादा जानकारियां सामने नहीं आयी हैं हालांकि जल्द ही Xiaomi इसे इंडियन मार्केट में उतारने का फैसला कर सकती है।
Facebook Comments