One Plus8 Pro: हाल ही में चीनी मोबाइल कंपनी वन प्लस ने अपने लेटेस्ट मोबाइल एडिशन वन प्लस 8 और वन प्लस 8 प्रो लॉन्च किया है। पिछले कुछ सालों में वन प्लस मोबाइल का क्रेज भारतीय उपभोक्ताओं में बेहद ज्यादा है। भारत में मोबाइल कंपनियों की बात करें तो वन प्लस 8 की बिक्री सबसे ज्यादा है। लेकिन वन प्लस 8 प्रो के कैमरे में विशेष रूप से एक ख़ास दिक्कत आ रही है। इस फोन के एक ख़ास फीचर को लेकर काफी सवाल उठाये जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि, इस फोन के कैमरे में एक ऐसा फीचर हैं जो लोगों की प्राइवेसी के लिए खतरा माना जा रहा है। यहाँ हम आपको इसी ख़ास फीचर के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। साथ ही आपको बताएंगे कि, आखिर कैसे ये लोगों की प्राइवेसी के लिए खतरा बन रहा है।

One Plus8 Pro के कैमरे में इस फीचर से हो रही है दिक्कत

बता दें कि, वन प्लस 8 फोन खरीदने वाले अमूमन सभी उपभोक्ता इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि, मोबाइल के कैमरे में कुछ दिक्कत है। असल में इस फोन के कैमरे से प्लास्टिक और कपड़े के आर-पार की तस्वीर भी ली जा सकती है बहरहाल इस फीचर को अपनी प्राइवेसी के लिए लोग खतरा मान रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, वन प्लस कंपनी ने अपने इस फोन में विशेष रूप से कैमरे में एक ख़ास कलर फ़िल्टर सेंसर की सुविधा दी है। ये सेंसर विशेष रूप से कुछ ख़ास परिस्थितियों में प्लास्टिक और कपड़े के आर पार की तस्वीरें भी क्लिक कर सकती है। जहाँ कुछ लोगों को ये फीचर काफी पसंद आ रहा है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस फीचर को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। वैसे देखा जाए तो कपड़े के आर पार देखे जाने की इस फीचर से लोगों की प्राइवेसी को खतरा जरूर है।

वन प्लस ने इसे फीचर नहीं बल्कि एक बग माना

OnePlus 8 Pro camera can also see through the fabric

Image Source: Notebookcheck

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, जब चीनी कंपनी वन प्लस से इस फीचर से जुड़े ज़वाब मांगे गए तो, उन्होनें इसे फोन का फीचर नहीं बल्कि एक बग बताया है। इस संबंध में कंपनी का कहना है कि, ये फोन में एक बग के रूप में है जिसका अपडेट जल्द ही कंपनी लेकर आने वाली है।

नया अपडेट आने के बाद ही one plus8 pro में आने वाले इस बग को ठीक कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि, जब कंपनी ने one plus8 pro लांच किया था उस समय कैमरे के इस फीचर को विशेष रूप से फोटोक्रोम फ़िल्टर के रूप से दिखाया था। कैमरे में ये फीचर खासतौर से विशेष फोटो शूट के लिए दिए गए थे। लेकिन इस फोन को खरीदने वालों का ऐसा मानना है कि, ये फीचर कपड़े के आर पार भी तसवीरें क्लिक कर सकती है। इसलिए वन प्लस ने उपभोक्ताओं से माफ़ी मांगते हुए जल्द ही इस फोन का अपडेट जारी कर इस फीचर को हटाने का एलान किया है।

यह भी पढ़े:

Facebook Comments