Reliance Jio: कुछ दिनों पहले ही ये बात सामने आई थी कि, फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने मुकेश अंबानी की कंपनी जियो में हज़ारों करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया है। लेकिन अब खबर ऐसी भी आ रही है कि, एक और कंपनी ने जियो में कई हज़ार करोड़ इन्वेस्ट करने का फैसला लिया है। कंपनी ने आज सुबह ही जियो में पैसे इन्वेस्ट करने की घोषणा की है। यहाँ हम आपको विशेष रूप से बताने जा रहे हैं कि, आखिर कौन सी है ये कंपनी और क्यों जियो में करने जा रही है इन्वेस्ट।

सिल्वर लेक ने किया जियो में इतने हज़ार करोड़ का इन्वेस्ट

rs 5655 crore investment reliance jio
News18

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही जियो में फेसबुक ने 43 हज़ार करोड़ का इन्वेस्ट किया है। अब फेसबुक के बाद एक और कंपनी सिल्वर लेक ने भी जियो में पांच हज़ार करोड़ का इन्वेस्ट किया है। इस बात की घोषणा मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने खुद आज सुबह की है। बता दें कि, सिल्वर लेक एक इक्वीटी कंपनी है। ये कंपनी जियो में 1.15 प्रतिशत का शेयर करीबन पांच हज़ार करोड़ रूपये में खरीदने जा रही है। इससे पहले फेसबुक ने जियो में 9.9 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी है। जानकारी हो कि, फेसबुक और जियो की ये साझेदारी फेसबुक के व्हाट्सऐप खरीदने के बाद सबसे बड़ी डील है।

सिल्वर लेक के सीईओ ने दिया बड़ा बयान

जियो और सिल्वर लेक के बीच हुई इस डील के बारे में विशेष जानकारी देते हुए इस कंपनी के सीईओ और मैनेजिंग पार्टनर एगॉन डरबन ने बताया कि, रिलायंस जियो जैसी बड़ी कंपनी के साथ जुड़ने की उन्हें बेहद ख़ुशी है। उन्होनें जियो की तारीफ कहते हुए इसे दुनिया की नंबर वन कंपनियों की लिस्ट में भी शुमार किया। एगॉन ने जियो और सिल्वर लेक की डील के बारे में भी बताया, उन्होनें कहा “जियो को एक ख़ासा मजबूत टीम चला रही है जिसे अगर बेस्ट टीम कहा जाए तो बड़ी बात नहीं है, जियो की सबसे ख़ास बात यह कि, ये बड़े कारोबारियों के साथ ही छोटे ग्राहकों को भी बेहद कम दामों पर डिजिटल सेवाएं दे रही है।” वाकई में अगर देखा जाए तो डरबन की बात बिलकुल सच है। जियो की पहुंच आज भारत में हर तबके के लोगों के बीच है, इसलिए भी इन्वेस्टर जियो में ज्यादा इंटरेस्ट के साथ इन्वेस्ट कर रहे हैं। इन प्रसिद्ध कंपनियों का जियो में इन्वेस्ट करना आने वाले दिनों में भारतीय बाजार में तहलका मचाने के लिए काफी है। जानकारी हो कि, साल 2016 में मुकेश अंबानी की रिलायंस कंपनी ने जियो को लांच किया था। अमेरिकी तकनीकी ग्रुप को टक्कर देने वाले जियो फिलहाल भारत में एकमात्र ऐसी कंपनी है

Facebook Comments