Whatsapp Features: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए, केंद्र सरकार ने देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर अब 3 मई तक कर दिया है। ऐसे में एक दूसरे से बातचीत या किसी प्रकार के जरूरी काम के लिए लोगों का एक मात्र सहारा व्हाट्सऐप ही रह गया है। इस बीच व्हाट्सऐप ने भी मामले की गंभीरता को समझते हुए अब अपने उपभोक्ताओं के लिए दो नए फीचर लॉन्च करने जा रहा है। इस नए व्हट्सऐप फीचर में क्या होने वाला है ख़ास इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं कौन से हैं वो दो नए फीचर जिसे जल्द ही व्हाट्सऐप लॉन्च कर सकता है।

व्हाट्सऐप में जुड़ सकते हैं ये नए फीचर (Whatsapp News Features)

whatsapp will increase group call limit
dailymail

व्हाट्सऐप (Whatsapp) एक ऐसा सोशल मेसैजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल आज हर वो व्यक्ति कर रहा है जिसके पास एंड्रॉइड फोन है। जब से व्हाट्सऐप (Whatsapp)को फेसबुक ने खरीदा है तब से इसके साथ बहुत से ख़ास फीचर भी जुड़ गए हैं। एक साथ चार लोगों से वीडियो चैट करने का फीचर भी इस ऐप में इसके बाद ही जुड़ा है। आज व्हाट्सऐप की तरह ही ज़ूम और गूगल आदि भी वीडियो कालिंग की सुविधा लोगों को दे रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए ज़ूम से बड़ा और कोई प्लेटफार्म लोगों के पास नहीं है। ऐसे में व्हाट्सऐप का कम्पीटीशन काफी बढ़ गया है। सूत्रों से मिली जनकारी के अनुसार इसे देखते हुए ही अब व्हाट्सऐप नए फीचर के तौर पर वीडियो कालिंग में चार से ज्यादा लोगों से जुड़ने का ऑप्शन उपभोक्ताओं को दे सकता है। यानि की अब आप अन्य वीडियो कालिंग ऐप की भांति ही चार से ज्यादा लोगों के साथ जुड़ पाएंगे। वीडियो कालिंग के लिए एक ख़ास बटन भी दिया जाएगा जिसकी मदद से आप एक बार में ही ग्रुप के सभी लोगों को कॉल कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप का दूसरा फीचर है काफी धांसू (Whatsapp will Increase Group Video Call Limit)

व्हाट्सऐप के दूसरे फीचर की बात करें तो इसमें अब किए जाने वाले सभी कॉल्स को एनक्रिप्टेड कर दिया जाएगा। इसका मतलब यह है कि, जब आप किसी से व्हाट्सऐप के जरिए कोई बात करेंगे तो उसे ना सिर्फ व्हाट्सऐप बल्कि अन्य कंपनियां भी डीकोड नहीं कर सकेंगी। इस फीचर के आने के बाद आप जब भी किसी को व्हाट्सऐप कॉल करेंगे तो आपको एनक्रिप्टेड कॉल लिखा हुआ दिखाई देगा। हालाँकि कंपनी इन दोनों ही फीचर को कब लॉन्च करेगी इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

Facebook Comments