Whatsapp Dark Mode: मैसेज, वीडियो कॉल, वॉइस कॉल और , लाइव लोकेशन शेयरिंग के साथ आने वाला व्हाट्सऐप ऐप के साथ अब एक और नया फीचर जुड़ गया है। इसका इस्तेमाल आपको बहुत से फायदे दे सकते हैं। बीते 3 मार्च को कंपनी ने डार्क मोड फीचर के साथ सभी ios और एंड्राइड उपभोक्ताओं के लिए नए अपडेट के साथ इस फीचर को लॉन्च किया है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको व्हाट्सऐप के इस नए फीचर के बारे में जानकारी दे रहे हैं। आइये जानते हैं इसका इस्तेमाल आप किस तरह से कर सकते हैं और इससे आपको क्या-क्या फायदे मिल रहे हैं।

क्या है व्हाट्सऐप का डार्क मोड फीचर (Whatsapp Dark Mode Kya Hai)

whatsapp dark mode launch
medium

आपको बता दें कि, व्हाट्सऐप के इस डार्क मोड फीचर का लोगों को लंबे समय से इंतज़ार था। इसकी घोषणा साल 2018 में ही की जा चुकी थी लेकिन इसे लांच अब जाकर साल 2020 में किया गया है। इस डार्क फीचर मोड की मदद से आपकी आँखों की सुरक्षा होगी और आप लंबे समय तक इस मोड में आसानी से अपने सभी काम कर सकते हैं। व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की सबसे खास बात यह है कि, इसे एप्पल और एंड्राइड दोनों उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च किया गया है। इसके इस्तेमाल से आप ज्यादा रिफ्रेश और बेहतर व्हाट्सऐप एक्सपीरियंस ले सकते हैं।

व्हाट्सऐप डार्क मोड फीचर की कुछ खास बातें (Whatsapp Dark Mode Feature)

व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की बात करें तो ये आपको कम रोशनी में भी अच्छी विजिबिलिटी प्रदान करता है, जिसकी मदद से आपकी आँखों पर प्रेशर कम पड़ता है और आप अपनी आंखों की बेहतर सुरक्षा भी कर सकते हैं। रात के समय इस मोड पर व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करने से आप तेज रोशनी से भी काफी हद तक बच सकते हैं। व्हाट्सऐप के इस डार्क मोड में विशेष रूप से उन रंगों का ही चुनाव किया गया है जिसकी मदद से आप मोबाइल फोन के हानिकारक तेज रोशनी से भी काफी हद तक बच सकते हैं । इस फीचर में चैट हैडिंग के साथ ही आपका पूरा चैट लिस्ट भी डार्क हो जाएगा। (Whatsapp Dark Mode)

डार्क मोड फीचर को कैसे सेट करें How to Enable Dark mode in WhatsApp

व्हाट्सऐप के इस नए फीचर को आप व्हाट्सऐप की चैट सेटिंग में जाकर सबसे पहले चैट सेटिंग पर क्लिक करें और उसके बाद थीम सेटिंग पर जाकर डार्क मोड थीम को डाउनलोड करें। इसके इस्तेमाल आप आँखों में होने वाली थकावट से भी खुद को काफी हद तक बचा सकते हैं। तो देर किस बात कि, यदि आपने अभी तक इस नए मोड को व्हाट्सऐप में सेट नहीं किया है तो अभी अपना फोन अपडेट कर इसे तुरंत सेटिंग जाकर सेट करें।

Facebook Comments