Bank Cashier Video Viral: दुनिया के साथ कोरोना महामारी की चपेट में अब भारत भी आ चुका है। यहां भी महामारी तेजी से अपने पांव पसारती हुई दिख रही है। ऐसे में इससे बचने के लिए लोगों द्वारा अलग-अलग तरीके अपनाए जा रहे हैं। इनमें से कई तरीके ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया में वायरल हो गए हैं। कुछ इसी तरह का एक बैंककर्मी का कोरोना से बचने का तरीका इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होता देखा जा रहा है।

चिमटे और आयरन का इस्तेमाल (Bank Cashier Video Viral)

इससे संबंधित एक वीडियो जो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, इसमें एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से बचने के लिए चिमटे और आयरन का इस्तेमाल करते हुए देखा जा रहा है। सोशल मीडिया में यह दावा किया गया है कि यह एक बैंक का वीडियो है। इसमें यह देखने को मिल रहा है कि जो कैशियर अपने काउंटर पर बैठा है, उसने अपने पास चिमटा और आयरन रखा हुआ है। जब भी वह किसी भी ग्राहक के हाथों से चेक या फिर कैश पकड़ता है तो वह इसे अपने हाथों से न लेकर चिमटे से पकड़ता है। इसके बाद चेक या फिर कैश को वह टेबल पर रख देता है और उस पर आयरन चलाता है। कोरोना वायरस या फिर किसी भी तरीके का वायरस यदि चेक पर या फिर कैश पर हो तो यह मर जाए, इसलिए उसके द्वारा ऐसा किया जा रहा है।

कैप्शन में लिखा

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा यह वीडियो 27 सेकंड का है। इस वीडियो को देखने के बाद एक बार फिर से तो दुनिया को यह भरोसा हो ही गया है कि जुगाड़ करने में भारतीयों का कोई सामी नहीं हो सकता। वीडियो को Ananth Rupanagud नाम के एक यूजर ने पोस्ट किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि एक बैंक कैशियर ड्यूटी के दौरान कुछ कोरोना वायरस का खात्मा करते हुए।

वीडियो पर प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो पर यूजर्स की ओर से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। किसी ने लिखा है कि यह ग्रामीण गुजरात का कोई बैंक लगता है तो किसी ने लिखा है कि यह आईडिया इसकी पत्नी का रहा होगा। एक ने लिखा है कि ऐसे हीरो हमें चाहिए, लेकिन हम इसे डिजर्व नहीं करते। इसी तरह से एक यूजर ने लिखा है कि सुरक्षा सबसे पहले जरूरी है।

Facebook Comments