San Diego University of California: आज के दौर में यदि कोई किसी को डेट करना चाहता है तो उसके पास इंटरनेट पर बहुत सारे एप्लीकेशन मौजूद हैं। इन एप्लीकेशन में तरह-तरह के फंक्शन दिए गए हैं, जिनके जरिए कोई किसी को डेट कर सकता है। यही नहीं यदि कोई अपने लिए जीवनसाथी भी ढूंढना चाहता है तो उसके लिए इन एप्लीकेशन के जरिए जीवनसाथी को ढूंढना पहले से बहुत आसान हो गया है।

अक्सर लोग अब इन चीजों के लिए एप्लीकेशन का ही सहारा लिया करते हैं, लेकिन एक ऐसा शख्स भी है, जिसने डेटिंग के लिए एप्लीकेशन का सहारा लेने से मना कर दिया। उसने कुछ बहुत ही अलग हटकर किया, जिसकी वजह से सोशल मीडिया में वह चर्चा का केंद्र बन गया है।

तैयार किया रिज्यूमे

इस व्यक्ति ने अपना एक रिज्यूमे तैयार किया। जिस तरीके से नौकरी के लिए आवेदन करने के दौरान रिज्यूमे तैयार किया जाता है, बिल्कुल उसी तरीके से उसने अपने इस रिज्यूमे में अपने बारे में जानकारी पूरे विस्तार से दी। इसके बाद इसने इस रिज्यूमे को उस लड़की के पास भेज दिया, जिसे वह डेट करना चाह रहा था। सोशल मीडिया में उसका यह रिज्यूमे वायरल हो गया है। जहां बहुत से लोग उसके इस कदम की तारीफ कर रहे हैं और इसे वाकई सबसे अलग बता रहे हैं, वहीं बहुत से यूजर्स ऐसे भी हैं, जो इस व्यक्ति को इसके लिए ट्रोल कर रहे हैं।

यहां का है मामला (San Diego University of California)

आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कौन कर सकता है? दरअसल कैलिफोर्निया के सैन डियागो यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे एक स्टूडेंट ने ऐसा किया है। इसका नाम है जेम्स। करीब 4 वर्षों से जेम्स को अपने साथ पढ़ रही एक लड़की पर क्रश आया हुआ था, लेकिन वह उससे कुछ कहने की या उसे डेट पर ले जाने के लिए उससे पूछने की हिम्मत ही नहीं जुटा पा रहा था। इस तरह से जब आखिरी सेमेस्टर आ गया, तब किसी तरह से इस स्टूडेंट ने काफी हिम्मत जुटाई और उसके बाद उसने यह रिज्यूमे तैयार करके इस लड़की के पास डेट के लिए भेजा।

यह भी पढ़े

क्या लिखा रिज्यूमे में?

San Diego University of California
RapidLeaks

जेम्स ने जो रिज्यूमे इस लड़की को डेट के लिए भेजा है, वह वाकई बड़ा ही दिलचस्प है। इसमें उसने अपने बारे में सबसे पहले संक्षिप्त जानकारी दी है। उसने खुद को बहुत ही फनी बताया है। यही नहीं, उसने अपने आप को मम्माज़ बॉय भी इस रिज्यूमे में लिखा है। जेम्स ने अपनी खासियत रिज्यूमे में डालते हुए लिखा है कि उसका स्टाइल बहुत ही अलग है, जिसे सभी पसंद करते हैं। सबसे अनोखी बात रिज्यूमे की यह भी है कि इसमें जेम्स ने उन दो लड़कियों का रिफरेंस भी दिया है, जिन्हें पहले वह डेट कर चुका है। इस तरीके से जेम्स ने इस रिज्यूमे को इस लड़की के पास भेज दिया और उससे डेट के लिए पूछा।

इसने किया है शेयर

सोशल मीडिया में क्रिस्टी नाम की एक लड़की द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर इस रिज्यूमे को शेयर किया गया है। इसे शेयर करते हुए क्रिस्टी ने लिखा है कि उसने मजाक में एक लड़के को यह कह दिया था कि यदि वह उसे डेट पर ले जाना चाहता है तो वह सबसे पहले उसे एक कवर लेटर बनाकर भेजे। क्रिस्टी ने लिखा है कि इस लड़के ने तो पूरा रिज्यूमे ही तैयार करके भेज दिया। उसे अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है कि कोई उसे डेट पर ले जाने के लिए अपना रिज्यूमे भी बनाकर इस तरह से भेज सकता है।

आ रहीं ऐसी प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर इसे पोस्ट किए जाने के बाद अब क्रिस्टी को लोगों से जेम्स से शादी करने की सलाह मिलने लगी है। बहुत से ऐसे यूजर्स हैं, जो जेम्स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। जहां किसी यूज़र ने जेम्स को सैल्यूट किया है, तो वहीं किसी ने लिखा है कि जेम्स को एक मौका तो दिया ही जाना चाहिए। क्रिस्टी की ओर से इस पोस्ट को बीते 25 फरवरी को डाला गया था। तब से अब तक 15 हजार से भी ज्यादा लोगों द्वारा इसे रिट्वीट किया जा चुका है। सबसे बड़ी बात यह है कि अब तक इस पोस्ट को एक लाख 66 हजार से भी अधिक लाइक्स प्राप्त हो चुके हैं। यह वायरल हो गया है।

Facebook Comments