Coronavirus: कोरोना वायरस ने महामारी का रूप ले लिया है। इसकी वजह से कोहराम मचा हुआ है। चीन में हजारों की तादाद में लोग इससे प्रभावित हैं। बड़ी संख्या में कोरोना वायरस की वजह से लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं। ऐसे में कोरोना वायरस से बचने के लिए हर कोई हर संभव उपाय करता हुआ नजर आ रहा है। कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव लोग कैसे कर रहे हैं, इसे लेकर तरह-तरह के वीडियो पिछले कुछ समय में सामने आते रहे हैं। एक बार फिर से सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कर रहा है।

क्या है वीडियो में?

इन दिनों सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें यह देखा जा सकता है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए दो यात्रियों ने खुद को प्लास्टिक में रैप कर रखा है। जी हां, इन्होंने अपने आप को पूरी तरह से प्लास्टिक में इसलिए कैद कर रखा है, ताकि ये कोरोना वायरस के संपर्क में नहीं आ सकें। यह वीडियो उस फ्लाइट का बताया जा रहा है, जो कि ऑस्ट्रेलिया जा रही थी। दरअसल बीते दिसंबर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला प्रकाश में आया था। इसके बाद यह बड़ी तेजी से फैलने लगा। उसी दौरान का यह वीडियो भी बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक अब तक चीन में कोरोना वायरस की वजह से 2500 भी अधिक लोगों को अपनी जानें गंवानी पड़ी हैं।

यह भी पढ़े

ऐसे ढका है प्लास्टिक में

Coronavirus Outbreak Passengers Wrap Themselves With Plastic Over
Siasat

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जिन दो यात्रियों ने खुद को प्लास्टिक में कवर करके रखा है, उन्होंने अपने चेहरे पर मास्क भी लगाए हुए हैं। हाथों में उन्होंने ग्लव्स तो पहना ही है, साथ में प्लास्टिक का हुड भी उन्होंने पहना हुआ है। ये दोनों यात्री कोरोना वायरस से अपने बचाव के लिए बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं। इन दोनों की एलर्टनेस सोशल मीडिया पर बड़ी सुर्खियां बटोर रही है। अलिसा नाम की एक यूजर ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में पोस्ट किया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अलिसा द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। अलिसा ने इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ ही कैप्शन में लिखा है कि मेरी फ्लाइट में मेरे पीछे ये दोनों लोग बैठे हुए हैं। यह दिखा रहा है कि कोरोना वायरस से लोग किस तरह से डरे और सहमे हुए हैं।

आ रहीं मजेदार प्रतिक्रियाएं

Coronavirus Outbreak Passengers Wrap Themselves With Plastic Over
Observerbd

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला यात्री ने पिंक कलर का आउटफिट यहां धारण किया हुआ है। साथ ही उन्होंने अपने चेहरे पर एक प्रिंटेड मास्क भी लगा रखी है। वहीं, इस महिला यात्री के बगल में जो शख्स बैठा हुआ है, उसने भी अपने आप को पारदर्शी प्लास्टिक से कवर कर के रखा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो न केवल बड़ी सुर्खियां बटोर रहा है, बल्कि तेजी से वायरल भी होता जा रहा है। इस पर यूजर तरह-तरह की बड़ी ही मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं, जो देखने लायक हैं।

सुरक्षित रहना जरूरी

Coronavirus Outbreak Passengers Wrap Themselves With Plastic Over
Mirror

इस वीडियो पर एक यूजर की ओर से यह कमेंट किया गया है कि खुद के बारे में बुरा महसूस करने से अच्छा तो यही है कि अपने आप को सुरक्षित रखा जाए। हर किसी के पास कई तरह के विकल्प मौजूद हैं। हालांकि, मेरी सफोकेशन की वजह से मरने की कोई इच्छा नहीं है। वहीं, एक और यूजर ने इन दोनों यात्रियों के खुद को प्लास्टिक से कवर करने पर सवाल खड़े करते हुए लिखा है कि आखिर ये दोनों भी उसी हवा में सांस ले रहे हैं, जिसमें इस विमान में बैठे बाकी यात्री। ऐसे में आखिर ये अपना बचाव किस तरीके से कर पा रहे होंगे।

बाद में क्या होगा?

Coronavirus Outbreak Passengers Wrap Themselves With Plastic Over
Pragativadi

इसी तरह से एक और यूजर ने यहां पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह लिखा है कि यह वायरस आपके प्लास्टिक से चिपक जाने वाला है। जैसे ही आप इस प्लास्टिक को कभी भी हटा देंगे, उसके बाद आप इसकी चपेट में आ ही जाएंगे। ऐसे में मैं यह सोच रहा हूं कि उसके बाद फिर क्या होगा। एक और यूजर ने इस पर कमेंट करते हुए यह लिखा है कि हो सकता है कि उन्हें कुछ ऐसा मालूम है, जो हम में से और किसी को नहीं मालूम। तभी तो उन्होंने इस तरह से प्लास्टिक से खुद को कवर करके रखा है। इस यूजर ने लिखा है कि वे नहीं चाहती हैं कि वे लोग सफोकेशन की वजह से मर जाएं। फिर भी वे यह जरूर चाहती हैं कि ये दोनों यात्री सुरक्षित रहें। ऐसे में उन्होंने सही कदम उठाया है।

Facebook Comments