Coronavirus: चीन में इस वक्त बेहद खतरनाक और जानलेवा Coronavirus फैला हुआ है। इसकी वजह से चीन में जिंदगी ठहर सी गई है। लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है। एक शहर से दूसरे शहर जाने में लोग कतराने लगे हैं। सभी को इसी बात का डर सता रहा है कि बाहर निकलने पर वे भी कोरोनावायरस (Coronavirus) की चपेट में आ सकते हैं, जिसकी वजह से उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ सकती है।

मिसाल बने [Pan Shancu Coronavirus]

वैसे कहा जाता है कि जिंदगी कभी रुकती नहीं है। चीन में एक मैराथन धावक ने इसे साबित करके भी दिखाया है। कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैले होने की वजह से वे दौड़ने के लिए अपने घर के बाहर नहीं जा पा रहे हैं, तो उन्होंने अपने घर के अंदर ही 50 किलोमीटर से ज्यादा की दौड़ लगा दी है। इस मैराथन धावक का नाम Pan Shancu बताया जा रहा है ।सोशल मीडिया पर ये मैराथन रनर चर्चा का केंद्र बन गए हैं। मैराथन धावक यह भी साबित कर रहे हैं कि जहां चाह है, वहीं राह भी है।

लगाए घर में ही 6450 चक्कर

Coronavirus
Navbharattimes

Pan Shancu ने जब देखा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण घर से बाहर जाकर दौड़ लगाना मुश्किल है तो पहले तो वे असमंजस में पड़ गए कि दौड़ने के लिए तो वे रोजाना बाहर जाते हैं, लेकिन अब वे कैसे दौड़ पाएंगे। फिर उनके दिमाग में आईडिया आया कि क्यों न घर के ही चक्कर लगाए जाएं। ऐसे में उन्होंने घर के अंदर ही दौड़ना शुरू कर दिया। उन्होंने घर में ही 6450 चक्कर लगा लिए। इस तरह से उन्होंने अपने घर में ही 66 किलोमीटर की दौड़ लगा दी। इस तरह से बाहर नहीं निकल पाने के बावजूद अपनी दौड़ को पूरा करने में वे सफल रहे।

प्रेरणा दे रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट CGTN की ओर से किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि Pan Shancu ने अपने मुंह पर मास्क पहना हुआ है और घर के अंदर ही चक्कर लगाकर वे दौड़ रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि Pan Shancu ने केवल 41 मिनट में 66 किलोमीटर की दौड़ को पूरा किया है। ऐसे में उनके दौड़ने की रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सकता है। Pan का वायरल हो रहा यह वीडियो युवाओं को भी प्रेरणा दे रहा है कि यदि मन में कुछ करने की चाहत हो तो रास्ते में कितनी भी विषम परिस्थितियां क्यों न आएं, रास्ते निकल ही जाते हैं।

यह भी पढ़े

44 साल के हैं [Pan Shancu Coronavirus]

Pan Shancu की उम्र 44 साल की बताई जा रही है। वे एक प्रोफेशनल मैराथन धावक हैं। एक समाचार एजेंसी AFP से बातचीत में Pan ने यह भी बताया है कि बीते कई दिनों से कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैले होने की वजह से वे दौड़ने के लिए नहीं जा पा रहे थे। ऐसे में वे इसे लेकर बहुत परेशान चल रहे थे। आखिरकार उन्होंने फैसला किया कि अब वे घर के अंदर ही दौड़ना शुरू करेंगे। इसलिए उन्होंने घर के अंदर ही चक्कर लगाना शुरू कर दिया।

वायरल हुआ वीडियो [Coronavirus]

इस मैराथन धावक के घर के अंदर ही दौड़ने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है। इसे देखने वाले उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और खुद को इस वीडियो से प्रेरणा लेने की भी बात वे यहां कमेंट लिखकर कर रहे हैं। कोरोनावायरस (Coronavirus) के फैले होने की वजह से, जो भी हो लेकिन इस मैराथन धावक ने यह तो साबित कर ही दिया है कि जिंदगी कभी किसी भी चीज के लिए रुकती नहीं है। चलती का नाम ही जिंदगी है।

Facebook Comments