Shoaib Akhtar: करीब 200 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में लेता हुआ कोरोना वायरस का कहर भारत में भी जारी है। भारत में अब तक लगभग 5 हज़ार से ज़्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और 166 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बात करें हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान की तो वहां भी कोरोना वायरस ने पूरी तरह अपने पैर जमा लिए हैं। ऐसे में पाकिस्तान सभी देशों से मदद मांग रहा है। पाकिस्तान की हालत इतनी खराब है कि सरकार डॉक्टरों की किट तक मुहैया कराने में असमर्थ हो रही है। इसी बीच मदद की गुहार लगाते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भारत का दरवाज़ा खटखटाया है।

भारत से मांग रहे हैं मदद – Shoaib Akhtar

आपको बता दें कि शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान को एकजुट कोरोना वायरस महामारी का सामना करने का अनुरोध किया है। इन्होंने कहा है कि भारत अगर पाकिस्तान को 10 हज़ार वेंटीलेटर मशीनें देता है तो इस मदद को पाकिस्तान हमेशा याद रखेगा। उन्होंने एक वीडियो भी जारी की है जिसके बाद ट्विटर पर लोग उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि चीन से मदद मांगो, भारत से नहीं। देखें वीडियो-

बता दें कि शोएब अख्तर ने कहा है कि ”भारत अगर हमें 10000 वेंटिलेटर देता है तो पाकिस्तान इसे ज़िंदगी भर नहीं भूलेगा। हम तो सिर्फ मैचों की पेशकश कर सकते हैं। बाकी अधिकारियों को तय करना है। वैसे संकट के इस समय में ये सीरीज होती है तो मैच के रिजल्ट पर कोई भी देश निराश नहीं होगा। विराट कोहली शतक जड़ेंगे तो हम खुश होंगे और बाबर आजम शतक जड़ेंगे तो आप खुश हो जाइएगा। जीत दोनों देश की ही होगी।” आपको ये भी बता दें कि इस मुसीबत के समय भारत से मदद मांगने वाले शोएब अख्तर ने एनआरसी और भारत के मुस्लिमों को लेकर भारत के खिलाफ एक ट्विट किया था।

ट्विटर पर भड़के भारतीय यूजर्स

शोएब अख्तर के ट्विट पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। भारतीय यूजर्स को उनका यह प्रस्ताव बिल्कुल अच्छा नहीं लगा और उन्होंने शोएब की जमकर क्लास लगाई है। एक यूजर ने लिखा कि ”मेरे दोस्त शोएब अख्तर, भारत ने 93 हजार पाकिस्तानी जवानों को दिया था, वो तो आपको याद नहीं. ऐसा मजाक फिर न करना”। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ” आप ये प्रस्ताव अपने सबसे करीबी दोस्त चीन के पास क्यों नहीं लेकर जाते”।

इस बॉलीवुड डायरेक्टर ने भी किया ट्रॉल

आपको बता दें कि शोएब अख्तर के इस ट्वीट पर बॉलीवुड डायरेक्टर अशोक पंडित ने कपिल शर्मा के अंदाज़ में शोएब को जवाब दिया है। उन्होंने शोएब के ट्वीट पर कपिल शर्मा के फेमस डायलॉग- “बाबा जी का ठुल्लू” लिखा है। अशोक पंडित सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वे सामाजिक मुद्दों पर काफी बार टिप्पडी करते पाए गए हैं। इन्होंने ‘तेरा क्या होगा जॉनी’, सी कंपनी, मैंने गांधी को नहीं मारा और शीन जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

भारत की मदद कभी नहीं भूलेगा अमेरिका

आपको बता दें मुसीबत की इस घड़ी में भारत ने अमेरिका को कई दवाईयां पहुंचाई हैं जिसकी तारीफ डोनाल्ड ट्रम्प ने की है। उन्होंने कहा है कि भारत की ये दवा किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है। अमेरिका भारत की इस मदद को कभी नहीं भूलेगा। जहां भारत को खुद नहीं पता कि कोरोना वायरस का कहर कितने दिनों या महीनों तक रहेगा और ज़रूरतों की चीज़ों में कितनी कमी आएगी या नहीं, ये सब सोचे बिना भी भारत बाकी देशों की मदद कर रहा है। ऐसे में सभी की मदद करना एक विकासशील देश के लिए अपने आप में बहुत बड़ी बात है। और यह सिर्फ भारत ही कर सकता है।

Facebook Comments