चीन में इस वक्त कोरोनावायरस की वजह से कोहराम मचा हुआ है। यहां की एक बड़ी आबादी को कोरोनावायरस की चपेट में आ गई है। इस बीमारी से यहां मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इस जानलेवा बीमारी ने अब तक चीन में 300 से भी ज्यादा लोगों की जान ले ली है। ऐसे में यह एक महामारी के रूप में सामने आई है। केवल चीन ही नहीं, बल्कि भारत सहित दुनिया के अन्य कई देशों में भी कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं, जिसकी वजह से दहशत की स्थिति बनी हुई है।

कोरोनावायरस का कमाल

Wuhan News Chinese Girl Foiled Rapist By Pretending Coronavirus
Onhealth

वैसे, चीन में जहां कोरोनावायरस लोगों की जान ले रहा है, वहीं इसी कोरोनावायरस के कारण यहां एक लड़की की इज्जत बच पाई है। साथ ही उसकी जान भी इस कोरोनावायरस की वजह से ही बची है। आपको यह जानकर जरूर हैरानी हो रही होगी कि जिस वायरस की वजह से पूरी दुनिया इस वक्त डरी हुई है, आखिर वह वायरस किसी युवती की इज्जत और उसकी जान कैसे बचा सकता है? यहां हम आपको इसी दिलचस्प घटना के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप युवती की तारीफ किये बिना रह नहीं पाएंगे।

क्या था मामला?

Wuhan News Chinese Girl Foiled Rapist By Pretending Coronavirus
File

दरअसल हुआ यह है कि चीन वुहान में एक युवती कहीं से घर लौटी थी और वह यहां अपने कमरे में अकेली थी। तभी यहां एक शख्स ने उसे अकेला पाकर उसके साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया। वह उसके साथ बलात्कार करने जा रहा था। यह देखकर यह युवती बुरी तरह से डर गई। उसे समझ नहीं आ रहा था कि आखिर उस शख्स से बचा कैसे जाए? ऐसे में उसने गजब की चालाकी दिखाई। उसने खांसने का नाटक करना शुरू कर दिया। खांसते-खांसते इस लड़की ने उस शख्स को यह भी बताया कि वह कोरोनावायरस की चपेट में आ गई है। उसकी जिंदगी इस वक्त खतरे में है। साथ ही उसका बचना भी मुश्किल है।

भयभीत हो उठा शख्स

Wuhan News Chinese Girl Foiled Rapist By Pretending Coronavirus
Sethuraman

उस शख्स ने जैसे ही यह सुना कि जिस लड़की के साथ वह बलात्कार करने जा रहा है, वह कोरोनावायरस से पीड़ित है, वह बुरी तरह से डर गया। उसने बिना वक्त गंवाए वहां से फरार होने में ही अपना भला समझा। उसे लगा कि यदि वह उस युवती के करीब गया तो वह भी कोरोनावायरस के संक्रमण का शिकार हो जाएगा और उसकी जान खतरे में पड़ जाएगी। उसकी यह तरकीब वास्तव में काम आ गई। इस तरीके से इस युवती के इस आईडिया से उसकी इज्जत भी बच गई। आरोपित शख्स की पहचान शियो के तौर पर हुई है। उसकी उम्र लगभग 25 वर्ष की बताई जा रही है। माना जा रहा है कि पेशे से भी वह अपराधी ही रहा है।

दरवाजा तोड़कर घुसा था

Wuhan News Chinese Girl Foiled Rapist By Pretending Coronavirus
News Crab

स्थानीय पुलिस के अनुसार यह घटना वुहान की है। इस घटना के बारे में पुलिस के हवाले से मीडिया में यह बताया गया कि यह आरोपी युवती के घर में पहुंच गया था। उसने बेडरूम का दरवाजा तोड़ डाला और अंदर प्रवेश कर गया। वह इस लड़की के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान जब युवती ने देखा कि अब अपने आप को बचाने का और कोई भी रास्ता उसके पास नहीं है तो उसने जोर-जोर से खांसना यहां शुरू कर दिया।

…और बच गयी आबरू

Wuhan News Chinese Girl Foiled Rapist By Pretending Coronavirus
NDTV

इसके बाद इस युवती को जैसे ही इस शख्स ने जोर से पकड़ा तो उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। वह कहने लगी कि कोरोनावायरस से इस वक्त मैं पीड़ित हूं। अस्पताल गई हुई थी। अभी-अभी वहां से आई हूं। जैसे ही इस शख्स ने यह सुना कि युवती कोरोनावायरस का शिकार है तो उसके तो होश ही उड़ गए। वह तुरंत वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। इस तरीके से युवती की इज्जत बच गई ।

Facebook Comments