जीवनसाथी के बीच का प्यार बड़ा ही अनमोल होता है। यह प्यार ऐसा होता है जो दोनों को इतनी हिम्मत देता है कि वे जीवन की हर मुश्किल को आसानी से पार करते हुए जिंदगी साथ में प्यार से बिता लेते हैं। एक को यदि कोई तकलीफ होती है तो दूसरा भी उस तकलीफ को महसूस करता है। जीवनसाथी के बीच का प्यार इतना अनमोल है कि एक-दूसरे से बिछुड़ने के इनके गम का कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता। जिस वक्त दोनों जीवनसाथी का मिलन होता है, उसी वक्त दोनों साथ जीने और साथ मरने की कसम खा लेते हैं।

elderly couple suffering from coronavirus in china says goodbye to each other

साथ में अंतिम विदाई

चीन में दो जीवनसाथी के बीच कुछ ऐसा ही प्यार देखने को मिला है, जिन्होंने ना केवल अपनी जिंदगी को साथ में जिया है, बल्कि मरते वक्त भी दोनों एक-दूसरे के साथ रहे हैं। हाथों-में-हाथ डाले इन दोनों ने एक-दूसरे को हमेशा के लिए अलविदा कहा है। दोनों ने साथ में इस संसार को अलविदा कहा है। हाथों-में-हाथ डाले इन दोनों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर ना केवल वायरल हो रहा है, बल्कि जो भी इस वीडियो को देख रहा है, उसकी आंखों से आंसू निकले बिना नहीं रह पा रहे हैं।

चीन का वीडियो

सोशल मीडिया पर तो यही बताया जा रहा है कि यह वीडियो चीन का है। इस वीडियो में अस्पताल के बेड पर दो बुजुर्ग कपल को लेते हुए देखा जा रहा है। दोनों अलग-अलग बेड पर हैं, लेकिन दोनों ने एक-दूसरे का हाथ थामा हुआ है। दोनों एकदम बेबस हैं। शरीर जवाब दे चुका है। सांस लेने में इन्हें काफी तकलीफ हो रही है। फिर भी ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कि जिंदगी के इस अंतिम क्षण में भी एक-दूसरे का साथ पाकर दोनों अपने सारे दर्द को भूल गए हैं और बस एक-दूसरे के प्यार में इस अंतिम वक्त में भी डूबे हुए हैं।

दर्द का अंदाजा लगाना मुश्किल

इस वीडियो में कितना दर्द छिपा हुआ है, इसका अंदाजा इस वीडियो को देखने के बाद आपको भी लग जाएगा। दोनों ने जिस तरीके से एक-दूसरे का हाथ थामा हुआ है, वह दर्शा रहा है कि साथ जीने और साथ मारने की जो इन्होंने कभी कसमें खाई थीं, उस कसम को निभाने का वक्त आ गया है। वैसे तो यह बताया जा रहा है कि इन दोनों को Coronavirus लगा है। इसी की वजह से दोनों अस्पताल में जिंदगी की अंतिम सांस गिन रहे हैं, लेकिन अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि दोनों Coronavirus की ही चपेट में हैं। जो कोई भी इस वीडियो को देख रहा है, वह खुद को भावुक होने से रोक नहीं पा रहा।

यह भी पढ़े:

इन्होंने किया पोस्ट

ट्विटर पर इस वीडियो को Jiang Wei नाम के एक यूजर द्वारा पोस्ट किया गया है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए इस यूजर ने लिखा है कि आखिर कपल होने के मायने क्या होते हैं? चीन के एक अस्पताल के आईसीयू में इन दोनों ने कुछ इस तरीके से एक-दूसरे को गुड बाय कहा है। Coronavirus की वजह से दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। इस यूजर ने यह भी लिखा है कि मिलने-जुलने का यह आखिरी वक्त भी हो सकता है। वीडियो इतना अधिक मार्मिक है कि 5 लाख 70 हजार से भी अधिक लोग अब तक इसे देख चुके हैं और इसे देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर भी किया जा रहा है।

हर कोई मांग रहा दुआ

वैसे तो अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर यह वीडियो है कहां का? इसमें जो कपल नजर आ रहे हैं, वे कौन हैं और कहां से हैं? फिर भी वीडियो को लोग देख रहे हैं। इसे शेयर कर रहे हैं। निश्चित तौर पर इस वीडियो ने लोगों के अंदर छिपे दर्द को बाहर निकाल कर रख दिया है। जहां किसी ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए यह लिखा है कि कम-से-कम अंतिम घड़ी में दोनों साथ हैं, वहीं बहुत से लोगों ने इनके बचने को लेकर दुआ की है।

Facebook Comments