Bollywood Movies 2020: आने वाले समय में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक महंगी फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। जी हां, इन फिल्मों का बजट बहुत ही बड़ा है और एक फिल्म तो ऐसी भी है जिसका बजट 1000 करोड़ रुपये का है। यहां हम आपको ऐसी ही 7 फिल्मों के बारे में बता रहे हैं।

1. के.जी.एफ चैप्टर 2 (K.G.F Chapter 2 –Bollywood Movies 2020)

Upcoming Bollywood Movies 2020
Thehansindia

यश दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार हैं। उनकी पहली फिल्म केजीएफ चैप्टर 1 को खूब पसंद किया गया था। लीजेंड वॉरियर रॉकी भाई की भूमिका एक बार फिर से निभाते हुए ये कन्नड़ सुपरस्टार नजर आने वाले हैं। केजीएफ चैप्टर 1 की शानदार सफलता को देखते हुए यश की इस दूसरी फिल्म को भी 4000 से 4500 स्क्रीन पर रिलीज किए जाने की योजना है। फिल्म का बजट भी 150 करोड़ रुपए का है। यह फिल्म इसी साल जुलाई में रिलीज होने जा रही है। यश के फैंस इस फिल्म का पलकें बिछाए इंतजार कर रहे हैं।

2. इंडियन 2 (Indian 2)

Upcoming Bollywood Movies 2020
RapidLeaks

वर्ष 2018 में भारत की सबसे महंगी फिल्म 2.0 रिलीज हुई थी। इस फिल्म के निर्माता एस शंकर थे। इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन के साथ विजुअल इंपैक्ट देखने को मिले थे। शंकर अब इससे भी महंगी एक और फिल्म बनाने जा रहे हैं। फिल्म का नाम इंडियन 2 होगा। इस मूवी मे पहले के मुकाबले भी ज्यादा एक्शन सीन और विजुअल इंपैक्ट दिखाने वाले हैं, जिसकी तैयारी उन्होंने जोर-शोर से शुरू भी कर दी है। बताया जा रहा है कि इस फिल्म के लिए फिल्म निर्माताओं ने 200 करोड़ रुपये से अधिक का बजट निर्धारित कर लिया है। पहले तो ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि फिल्म निर्माता इस फिल्म को इसी साल रिलीज करने की तैयारी में हैं, मगर अब सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि फिल्म निर्माता अगले साल इसे रिलीज करना चाहते हैं।

3. कृष 4 (Krrish 4 –Bollywood Movies 2020)

Upcoming Bollywood Movies 2020
Gujarati.News18

ऋतिक रोशन की एक और फिल्म कृष 4 भी रिलीज होने वाली है। फिल्म का निर्देशन राकेश रोशन कर रहे हैं। कृष 4 की रिलीज डेट 4 अप्रैल, 2021 रखी गई है। इस फिल्म में भी ऋतिक रोशन को एक सुपरहीरो की भूमिका निभाते हुए देखा जाएगा। ऐसी खबरें सामने आ रही है कि इस फिल्म को 250 करोड़ से 300 करोड़ रुपये के बजट में बनाया जा रहा है।

4. करिकालन [(Karikalan)

Bollywood Movies 2020
YouTube

जो लोग दक्षिण भारतीय एक्शन फिल्मों के दीवाने हैं और जो दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार विक्रम के जबरदस्त फैन भी हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। विक्रम की फिल्म करिकालन की रिलीज की डेट फाइनल हो गई है। फिल्म इसी साल 1 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। महाभारत के बड़े योद्धा वीर कर्ण की जिंदगी पर यह फिल्म आधारित होने वाली है। फिल्म के पोस्टर में सुपरस्टार विक्रम को करण के लुक में देखा जा सकता है। इस लुक में वे जबरदस्त नजर आ रहे हैं। पहले तो बताया जा रहा था कि यह फिल्म 2019 में ही रिलीज कर दी जाएगी, लेकिन प्रशंसकों का इंतजार तब लंबा खिंच गया जब निर्माताओं ने इसे 2020 में रिलीज करने का फैसला किया। आरएस विमल फिल्म करिकालन को प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस फिल्म को बनाने के लिए 300 करोड़ रुपये से भी अधिक का बजट रखा गया है।

5. RRR (Bollywood Movies 2020)

Upcoming Bollywood Movies 2020
YouTube

यह एसएस राजामौली की फिल्म है। इसी साल 31 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। यह मूवी दरअसल अल्लुरी सीतारमण राजू और कोमराम भीम की बहुप्रतीक्षित वॉर एपिक है। DVV फिल्म्स की ओर से इसका निर्माण चल रहा है। राम चरण, जूनियर एनटीआर और सुपरस्टार अजय देवगन के साथ फिल्म में आलिया भट्ट भी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आने वाली हैं। फिल्म की एक बड़ी खासियत यह भी है कि इसमें विलेन की भूमिका कोई और नहीं, बल्कि हॉलीवुड स्टार रे स्टीवेंसन निभाने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक इस फिल्म के निर्माण के लिए 400 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है।

यह भी पढ़े

6. धूम 4 (Dhoom 4)

Upcoming Bollywood Movies 2020
Youtube

धूम सीरीज की अगली फिल्म धूम 4 होने वाली है। फिल्म चर्चा में इसलिए है, क्योंकि इसमें शाहरुख खान नजर आएंगे। जी हां, एक बार फिर से शाहरुख खान की विलेन की भूमिका में इस फिल्म के जरिए वापसी होने जा रही है। फिल्म अगले साल रिलीज होने वाली है। फिल्म के बजट के बारे में बताया जा रहा है कि 400 से 500 करोड़ रुपए का इस फिल्म का बजट है। ऐसे में फिल्म निर्माता इस फिल्म को जबरदस्त बनाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहेंगे।

7. रंदामूज़हम (Randamoozham)

Bollywood Movies 2020
Youtube

भारत की सबसे महंगी फिल्म कौन सी होगी, इसे लेकर सस्पेंस लगातार बरकरार ही है। Randamoozham भारत की सबसे महंगी फिल्म साबित हो सकती है, जिसे वासुदेव रमन बना रहे हैं। खबरों के मुताबिक उन्होंने इस फिल्म के लिए 1000 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया है। यह फिल्म कई सुपरस्टार जैसे कि अजय देवगन ऋतिक रोशन मोहन लाल और विक्रम के अभिनय से सजी हुई होगी। (Bollywood Movies 2020) यही नहीं, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की भी इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका होगी। Randamoozham दरअसल पीरियड एक्शन वॉर एपिक फिल्म होगी, जो रिलीज कब होगी, अब तक यह फाइनल नहीं हुआ है।

Facebook Comments