फिल्म ‘शोले’ को बॉलीवुड में बनी कुछ बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है। इस फिल्म की कहानी और लंबी चौड़ी स्टारकास्ट, इसकी सफलता की मुख्य वजह रहे।

Image Source – Abplive

सन 1975 में रिलीज हुई फिल्म ‘शोले’ अपने जमाने की सुपरहिट मुवी थी। इस फिल्म ने लोगों के दिल पर बरसों तक राज किया और आज भी यह फिल्म दर्शकों के लिए काफी खास है। इस फिल्म से जुड़े कई किस्से आपने कभी ना कभी सुने ही होंगे, लेकिन एक ऐसा भी किस्सा है, जिसकी जानकारी कम ही लोगों को होगी। दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान, एक सीन में अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan), धर्मेंद्र के हाथों असली गोली लगने से बाल-बाल बचे थे।

क्या है किस्सा?

Amitabh Bachchan In Sholay Shooting
Image Source – Wallpapertip

सूत्रों के अनुसार यह घटना तब हुई, जब फिल्म के उस सीन की शूटिंग हो रही थी, जिसमें जय को वीरु और बसंती को बचाना था। एक्शन-डायरेक्टर साहब ने सीन को रीयल दिखाने के लिए असली गोलियां मंगवाई थी और उन्हें एक बॉक्स में भरकर धर्मेंद्र के पास रख दिया गया था, जिसे धर्मेंद्र को सीन के दौरान लात मारकर खोलना था और गोलियों को अपनी जेब में भरना था। लेकिन काफी रिटेक के बाद भी धर्मेंद्र उस डब्बे को नहीं खोल सके। कई कोशिशों के बाद जब वे गोलियों वाला बॉक्स खोलने में सफल हुए तो उन्होने जोश-जोश में बॉक्स को लात मार कर बंदूक की गोलियां अपनी जेब में भरने के साथ ही बंदूक में भी भर दी और फायरिंग शुरू कर दी जिससे वहां मौजूद सभी लोग काफी डर गए।

यह भी पढ़े

उसी में से एक गोली अमिताभ(Amitabh Bachchan) के काफी नजदीक से गुज़री और सभी को लगा कि अमिताभ घायल हो गए हैं। हालांकि, वे सुरक्षित थे। गलती का एहसास होने पर धर्मेंद्र ने अमिताभ और निर्देशक, रमेश सिप्पी से माफी मांगी और शूटिंग पूरी की।

Facebook Comments