दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं (Duniya ki Sabse Khubsurat Mahila) के बारे में हर कोई जानना चाहता है। सभी लोगो के मन में यही सवाल होता है कि अबकी बार सबसे खूबसूरत महिला कौन होगी और किस देश की होगी। महिलाएं पुरुषों की तुलना में अपनी सुंदरता पर काफी ज्यादा ध्यान देती है। इस दुनिया मे खूबसूरत महिलाओं की कमी नहीं है लेकिन जो सबसे ज्यादा खूबसूरत है उनके आधार पर ये लिस्ट बनाई है।

हर लड़की सुन्दर दिखना चाहती है। हमेशा महिला की सुंदरता ही पुरुषों को उनकी तरफ खीँचती है। पूरी दुनिया में एक से एक बढ़कर सुंदर महिला है लेकिन आज हम इस लेख में उन देशो की महिलाओं के बारे में बताने जा रहे है जिनको सबसे ज्यादा खूबसूरत माना जाता है। 2020 में सबसे सुन्दर महिला(duniya ki sabse sundar mahila) का ख़िताब किसने हासिल किया इसके बारे में हम आपको बताएंगे। इस लिस्ट में वो महिलाएं है जिन्हे सबसे बुद्धिमान, सुंदर, मजबूत, लोकप्रिय, आकर्षक और सबसे सफल महिला माना गया है। इनमे से कुछ को तो आप लोग जानते भी होंगे, लेकिन कुछ के बारे आज तक नहीं सुना होगा।

2020 की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट (Duniya ki Sabse Khubsurat Mahila)

Duniya ki Khubsurat Mahila
Image Source – Aajtak.in

वैसे तो दुनिया की सबसे सुन्दर महिला(duniya ki sabse sundar mahila) में तुर्की की महिलाएं आती है। क्योंकि तुर्की की महिलाएं सबसे ज्यादा ध्यान अपनी सुंदरता पर देती है। लोग इनकी खूबसूरती के कायल होते है। आइये जानते है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में

1. हैंडी एर्सेल (Hande Erçel)

Hande Erçel- Duniya ki Sabse Khubsurat Mahila kaun hai
Image Source – Aksam.com

2020 की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूचि में पहले स्थान पर हांडे एर्सेल है। इनकी उम्र अभी मात्र 26 वर्ष है। यह अभिनेत्री तुर्की की रहने वाली है। हैंडी एर्सेल तुर्की की सबसे प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक है। हमने आप लोगो को पहले ही बताया था कि तुर्की की महिलाएं सबसे ज्यादा खबूसूरत होती है।

2. लिजा सोबेरानो (Liza Soberano)

liza soberano- Duniya ki Sabse Khubsurat Mahila kaun hai
Image Source – [email protected]

यह अभिनेत्री खूबसूरत महिलाओं की सूचि में दूसरे नंबर पर है। लिजा सोबेरानो (Liza Soberano) अमेरिका की रहने वाली है। इन्होने फिल्मो और टीवी सीरीज से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनमे कुछ प्रसिद्ध मस्ट बी लव, गॉट टू बिलीव, कुंग एको इवान मो, शी इज द वन, फॉरएवरमोर और जस्ट द वे यू आर एंड एवरीडे आई लव यू शामिल है।

3. एना डे आर्मस (Ana de Armas) 

Ana De Armas- duniya ki sabse sundar mahila
Image Source – Cinemablend.com

एना डे आर्मस (Ana de Armas) क्यूबाई की रहने वाली है। इन्हे 2020 दुनिया की सबसे सुन्दर महिलाओं(duniya ki sabse sundar mahila) में तीसरा स्थान मिला है। यह अभी हॉलीवुड में काम कर रही है। इन्हे सबसे हॉट महिलाओं में से एक माना जाता है।

4. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika Padukone- Duniya ki Sabse Khubsurat Mahila kaun hai
Image Source – [email protected]

इस अभिनेत्री को तो हर कोई जानता है। दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री है। यह अभिनेत्री भारत की सबसे सुंदर महिलाओं की सूचि में पहले स्थान पर है वहीं पूरी दुनिया की सबसे सुन्दर महिलाओं(duniya ki sabse sundar mahila) में पाँचवे नंबर पर है।

5. नाना इम जिन-आह (Nana)

Nana- duniya ki sabse sundar mahila
Image Source – [email protected]_a

इनको नाना (Nana) के नाम से जाना जाता है। नाना (Nana) को 2020 की सबसे खूबसूरत महिलाओं(Duniya ki Sabse Khubsurat Mahila) की लिस्ट में छठे नंबर मिला है। नाना (Nana) इम जिन-आह को 2014 से 2018 के 100 सबसे सुंदर चेहरे में स्वतंत्र क्रिटिक्स लिस्ट में नंबर 1 पर रखा गया था।

ये दुनिया की 2020 की सबसे खूबसूरत महिलाएं(Duniya ki Sabse Khubsurat Mahila) है। इनके अलावा प्रियंका चोपड़ा, कैथरीन लैंगफोर्ड, एमिलिया भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूचि में शामिल है।

Facebook Comments