PM Modi: कोरोना वैश्विक महामारी से लगभग पूरी दुनिया पस्त है। कोरोना ने दुनिया भर के 200 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले लिया है। चूंकि इसकी कोई दवा या वैक्सीन फिलहाल उपलब्ध नहीं है, ऐसे में हर देश सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन को ही अभी वैक्सीन मान रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी भी कई बार देश की जनता से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कह चुके हैं, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

पीएम मोदी ने पुनः अपने मंत्रीमंडल के सहयोगियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग को जरूरी रूप से अपनाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए कहा है। बुधवार को हुए मोदी कैबिनेट की बैठक में पीएम ने कहा है कि सभी मंत्रालयों में अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना चाहिए।

pm modi to hold meeting with cms on monday
ani

PM Modi ने मंत्रियों से मांगी ये चीज़

गौरतलब है कि मंत्रालय अब खुल गए हैं और कैबिनेट के सभी मंत्रीगण अपने अपने मंत्रालयों से ही काम कर रहे हैं। इसलिए पीएम मोदी द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की चर्चा अति महत्वपूर्ण हो जाती है। सूत्र बताते हैं कि बुधवार हुए मोदी कैबिनेट की बैठक में पीएम ने अपने सभी मंत्रियों से लॉकडाउन के समय में किए गए कार्यों का ब्यौरा मांगा।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट के सभी मंत्रियों को ये सख्त हिदायत दी है कि, लॉकडाउन के दौरान जनता को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। साथ ही जनता की समस्याओं के निवारण के लिए आवश्यक कदम उठाने में कोई भी द्वारा देरी न हो।

PM Modi सोमवार को ले सकते हैं बड़ा फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी इन दिनों लगातार अपने मंत्रीगणों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं। साथ ही पीएम मोदी की अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी लगातार मीटिंग्स हो रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आने वाले सोमवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक करेंगे, लेकिन कोरोना संकट के विषय में मुख्यमंत्रियों से चर्चा पहले मोदी कैबिनेट की बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Facebook Comments