Kristofer Hivju Coronavirus: विश्व में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वायरस ने अब तक 100 से ज्यादा देशों को अपना शिकार बनाया है। कोरोना वायरस से अब तक लगभग हज़ारों लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई लोग इस बीमारी की चपेट में आने से खुद को नहीं बचा पाए हैं। कोरोना वायरस की चपेट में अब तक कई सेलिब्रिटीज़ भी आ चुके हैं। पहले हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स ने अपनी पत्नी के साथ इंस्टाग्राम पर COVID-19 से पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। वहीं इसके बाद जेम्स बॉन्ड की एक्ट्रेस ओल्‍गा कुरिलेंको ने भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की खबर सोशल मीडिया पर दी थी। अब एक और सेलिब्रिटी ने अपने COVID-19 पॉजिटिव होने की खबर सोशल मीडिया पर दी है।

ये एक्टर हुए कोरोना वायरस का शिकार (Kristofer Hivju Coronavirus)

Kristofer Hivju Coronavirus
HBO

अब गेम ऑफ थ्रोन्स के जाने-माने एक्टर क्रिस्टफर हिवजू (Kristofer Hivju) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर COVID-19 पॉजिटिव होने की जानकारी फैंस को दी है। उन्होंने अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैं ये बताते हुए काफी दुखी हो रहा हूं कि मुझमें COVID19 यानी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। मैं और मेरा परिवार जब तक ज़रूरत हो खुद को घरबंद कर रहे हैं’। आगे क्रिस्टोफर ने अपने फैंस से सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि ‘आप अपने हाथ बार-बार अच्छी तरह धोएं, दूसरों से 1 से 5 मीटर की दूरी बनाए रखने का प्रयास करें और इस वायरस को रोकने के लिए जो सावधानी बरतनी चाहिए जरूर बरतें’।

Kristofer Hivju Coronavirus उन्होंने आगे लिखा- ‘हम एक-साथ इस वायरस का मुकाबला कर सकते हैं। साथ ही क्रिस्टफर ने लोगों से अपील की है कि इसके लक्षण लगते ही कोरोना टेस्ट ज़रूर कराएं ताकि आप इस घातक वायरस से शुरूआत में ही बच सकें।

Game Of Thrones Kristofer Hivju Coronavirus
Abc13

बताते चलें कि चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ यह खतरनाक वायरस विश्व के कई देशों में फैल चुका है। इस वायरस का अब तक कोई ठोस इलाज नहीं मिल पाया है। अकेले चीन में ही इस वायरस से लगभग 7 हज़ार मौतें हो चुकी हैं। इस वायरस का प्रभाव लोगों की लाइफस्टाइल पर खासा पड़ा है। सबसे ज्यादा इस वायरस का प्रभाव मार्केट पर पड़ा है क्योंकि अकेला चीन 60 प्रतिशत तक अपने उत्पाद दूसरे देशों में आयात करता है।

यह भी पढ़े

भारत में अब तक 100 से ज्यादा मामले

वहीं भारत में भी अब तक कोरोना वायरस के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। देश में अब तक 3 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते हो चुकी है। कई राज्यों ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। भारत में इसे महामारी घोषित करते हुए स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघर भी बंद कर दिए गए हैं। सरकार ने अपील की है कि लोग भीड़-भाड़ से दूर रहें और सावधानी बरतें।

Facebook Comments