खौफ कोरोनावायरस का लोगों के दिलों में कुछ इस तरह से बैठ गया है कि अब इसका नाम सुनकर ही लोगों के बीच दहशत पैदा हो जाती है। आखिर हो भी क्यों ना, दुनिया भर में अब तक कोरोनावायरस की वजह से 400 से अधिक लोगों की जान चली गई है। बड़ी संख्या में लोग कोरोनावायरस से पीड़ित बताए जा रहे हैं। ऐसे में कोरोनावायरस से बचने का हर मुमकिन उपाय लोग इस वक्त कर रहे हैं। हर उस जगह लोग जाने से बच रहे हैं, जहां कोरोनावायरस की थोड़ी सी भी आशंका है। यही नहीं, लोग कोरोनावायरस से बचने के लिए कई तरह के खाद्य पदार्थों से भी दूरी बना चुके हैं।

कनाडा से प्लेन ने भरी थी उड़ान

Westjet Flight Passenger Claim He Have Coronavirus Pilot Return Plane
PunjabKesari

इसी दौरान कनाडा में एक ऐसी घटना घट गई है, जिसने सभी को हैरान कर के रख दिया है। खबरों के मुताबिक एक यात्री ने प्लेन में कनाडा से उड़ान भरी थी। यह व्यक्ति कोरोनावायरस की चपेट में था। जब इस प्लेन के पायलट को यह जानकारी मिली कि इस प्लेन में एक व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में है और वह यात्रा भी कर रहा है, तो इस पायलट ने प्लेन को वापस एयरपोर्ट की ओर घुमा दिया। पायलट को लगा कि यह व्यक्ति कोरोनावायरस से पीड़ित है तो इस प्लेन में जो बाकी लोग यात्रा कर रहे हैं वे भी इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं। इसलिए पायलट ने बिना वक्त गंवाए प्लेन को वापस एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया।

गया था चीन

Westjet Flight Passenger Claim He Have Coronavirus Pilot Return Plane
Firkee

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कनाडा के मोंटेगो बे, जमैका की वेस्टगेट सर्विस ने टोरंटो के लिए उड़ान भरा था। इसी फ्लाइट में एक व्यक्ति यात्रा कर रहा था, जिसकी उम्र 29 साल की थी। यह कोरोनावायरस का शिकार हो गया था। दुनियाभर में इसी वायरस की वजह से बड़ी संख्या में लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पुलिस को इस व्यक्ति ने बाद में अपने दिए बयान में कहा कि बीते दिनों वह किसी काम की वजह से चीन गया हुआ था। वहीं वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गया।

पायलट ने वापस कराई लैंडिंग

Westjet Flight Passenger Claim He Have Coronavirus Pilot Return Plane
ABC

यात्रियों के हवाले से बताया गया है कि कोरोनावायरस से पीड़ित यह यात्री लगातार प्लेन में सेल्फी लिए जा रहा था। साथ ही वह बार-बार यह कह रहा था कि उसे कोरोनावायरस ने अपना शिकार बना लिया है। यह सुनकर यात्री बहुत ही डर गए थे। उन्हें लगने लगा कि इसके कारण वे भी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ जाएंगे। इसके बाद इस प्लेन को उड़ा रहे पायलट को भी यह जानकारी हो गई कि उसके इस प्लेन में एक यात्री कोरोनावायरस से पीड़ित है। पायलट को बहुत चिंता हुई। तुरंत उसने प्लेन को वापस मोड़ दिया और एयरपोर्ट पर वापस लैंड करा दिया। केबिन क्रु ने उस व्यक्ति को तुरंत पहनने के लिए मास्क भी दे दिया, ताकि वायरस का संक्रमण बाकी यात्रियों में न फैले। साथ ही उन्होंने यात्रियों से अपील भी की थी कि वे शांति बनाए रखें, क्योंकि अब वे एयरपोर्ट की ओर वापस रवाना हो रहे हैं।

पुलिस ने लिया हिरासत में

Westjet Flight Passenger Claim He Have Coronavirus Pilot Return Plane
PunjabKesari

फिर जैसे ही प्लेन वापस एयरपोर्ट पर उतरा तो यात्रियों की जान में जान आयी। इसके बाद वहां पुलिस पहले से ही इस व्यक्ति का इंतजार कर रही थी। प्लेन से निकलते के साथ ही पुलिस ने इसे हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ फिलहाल कानूनी कार्रवाई की जा रही है। फ्लाइट में 243 और भी यात्री यात्रा कर रहे थे। इस व्यक्ति की वजह से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऐसे में एयरलाइंस की ओर से यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद भी जताया गया।

Facebook Comments