Indian Celebrities: बॉलीवुड के सितारे हमेशा तो परफेक्ट ही नजर आते हैं और उनकी पूरी कोशिश भी रहती है कि वे अपने प्रशंसकों के सामने एकदम पर्फेक्ट दिखें, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि बहुत से बॉलीवुड के कलाकार ऐसे भी हैं जिन्हें कुछ ऐसी आदतें लगी हुई हैं, जिनके बारे में जानकर शायद आपको यकीन नहीं होगा।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Strange Habits of Indian Celebrities
Indiatoday

बॉलीवुड के बादशाह के नाम से जाने जानेवाले शाहरुख खान को जींस का बहुत ही शौक है। उन्होंने अपने पास करीब 1500 से भी अधिक जींस जमा कर रखे हैं। यही नहीं, गेमिंग और गेम्स प्रोडक्ट्स का भी उन्हें बहुत ही शौक है। यही वजह है कि अपने घर मन्नत में उन्होंने एक पूरा फ्लोर ही गेमिंग के लिए समर्पित कर रखा है, जहां उन्होंने गेम्स से रिलेटेड प्रोडक्ट्स ही केवल रखे हैं। अपने दोस्तों को वे खेलने के लिए आमंत्रित करते रहते हैं।

सलमान खान (Indian Celebrities Salman Khan)

Strange Habits of Indian Celebrities
India Times

बॉलीवुड के दबंग और भाईजान के नाम से मशहूर सलमान खान को भी एक अजीबोगरीब शौक है। नेचुरल और हैंडमेड साबुन वे जमा करते हैं। जी हां, उनके पास आपको दुनियाभर के नेचुरल, हैंडमेड और डिजाइनर हैंडमेड साबुन का बढ़िया कलेक्शन मिल जाएगा। इस तरीके से कार या बाइक्स का नहीं, बल्कि सलमान खान को नेचुरल और हैंडमेड साबुन के कलेक्शन का अजीबोगरीब शौक है।

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

Strange Habits of Indian Celebrities
KoiMoi

स्टाइल के मामले में देखा जाए तो करीना कपूर सबसे अलग दिखती हैं। साथ ही उनकी अदा के भी उनके फैंस दीवाने हुए जाते हैं, लेकिन आपको यह बात हैरान कर सकती है कि करीना कपूर को नाखून चबाने की बहुत ही बुरी आदत है। कई बार उन्हें ऐसा करते हुए देखा जा चुका है। शूटिंग के दौरान भी वे कई बार नाखून चबाते हुए दिख चुकी हैं।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Strange Habits of Indian Celebrities
PTI

बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का शौक कुछ ज्यादा ही अजीबोगरीब है। एयरपोर्ट पर जब दीपिका पादुकोण होती हैं तो उन्हें वहां मौजूद लोगों को देखना बहुत ही पसंद है। यही नहीं बाद में वे इन पर कहानियां भी बनाया करती हैं।

यह भी पढ़े

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

Strange Habits of Indian Celebrities
Masala

सदी के महानायक कहलाने वाले अमिताभ बच्चन के भी कुछ अजीबोगरीब शौक हैं। जैसे कि उन्हें घड़ियों का बहुत ही शौक है और उन्होंने बहुत सी घड़ियां जमा कर रखी हैं। यही नहीं, बाएं और दाएं दोनों हाथों से वे लिखते हैं। फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुए हादसे में बहुत दिनों तक उनके दाएं हाथ ने काम करना बंद कर दिया था, तो उन्होंने उस वक्त बाएं हाथ से लिखना सीख लिया था।

विद्या बालन (Vidya Balan)

Indian Celebrities
Khaleejtimes

अक्सर विद्या बालन को किसी भी कार्यक्रम में साड़ी पहने हुए देखा जाता है। दरअसल, उन्हें साड़ियों का बहुत ही शौक है और उनके पास साड़ियों का बहुत बड़ा कलेक्शन भी मौजूद है। एक चीज यह भी है कि विद्या बालन मोबाइल फोन रखना पसंद नहीं करती हैं। कई बार तो घंटो बीत जाते हैं और वे अपने मोबाइल फोन को चेक नहीं करती हैं। इस वजह से कई बार वे अपने कई कार्यक्रमों को भी मिस कर देती हैं।

जॉन अब्राहम (John Abraham)

Strange Habits of Indian Celebrities
India Today

जॉन अब्राहम की भी एक अजीबोगरीब आदत है। जब भी वे बैठते हैं तो पैर हिलाते रहते हैं। उनके परिवार वालों के साथ बहुत से उनके दोस्तों को भी उनकी यह आदत पसंद नहीं आती है।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)

Strange Habits of Indian Celebrities
PTI

आयुष्मान खुराना की भी आदत कुछ कम अजीबोगरीब नहीं है। हर दो घंटे पर वे खाते तो हैं ही, साथ में दिन में कम-से-कम 7 से 8 बार वे ब्रश भी करते हैं।

सुष्मिता सेन (Indian Celebrities Sushmita Sen)

Indian Celebrities
Bollywoodhungama

इन सभी में सुष्मिता सेन को एक बड़ा ही अजीबोगरीब शौक है, जिसे आप खतरनाक शौक भी कह सकते हैं। दरअसल सुष्मिता सेन को सांपों का बहुत शौक है। यही कारण है कि उन्होंने एक पाइथन स्नेक भी अपने यहां पाल रखा है। इसके अलावा खुली छत पर स्नान करना उन्हें बहुत ही पसंद है।

Facebook Comments