Bollywood Films Releasing: कोरोना वायरस और इस वजह से हुए लॉकडाउन ने सभी के जीवन को उथल पुथल कर दिया है। इसका असर बॉलीवुड पर भी पड़ा है, लॉकडाउन की वजह से सिनेमा घरों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में उन फिल्मों के बिजनेस पर काफी बुरा असर पड़ रहा है जो बनकर रिलीज़ होने का इंतज़ार कर रही हैं। हालाँकि कुछ निर्माताओं ने वक़्त ना गंवाते हुए इन फिल्मों को अब डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज़ करने का फैसला लिया है। आइये आपको बताते हैं आखिर कौन सी हैं वो फिल्में जिन्हें डिजिटली रिलीज़ किया जा रहा है।

गुलाबो-सीताबो (Gulabo Sitabo)

Gulabo Sitabo
Picture Sincerely: Twitter

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो-सीताबो का। इस फिल्म को अप्रैल में ही सिनेमाघरों में रिलीज़ होना था लेकिन लॉकडाउन की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पाया। अब इस फिल्म को 12 जून को अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया जाएगा। इसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है। फिल्म के निर्माताओं के साथ ही आयुष्मान खुराना खुद भी इन दिनों फिल्म का प्रमोशन ऑनलाइन कर रहे हैं।

इंदु की जवानी (Indu ki Jawani 2020)

indu ki jawani
Photo: amar ujala mumbai

कियारा आडवाणी, आदित्य सील और मल्लिका दुआ अभिनीत फिल्म “इंदु की जवानी” को भी डिजिटल प्लेटफार्म पर ही रिलीज़ किया जा सकता है। हालाँकि इस फिल्म को किस प्लेटफार्म पर रिलीज़ किया जाएगा इसकी अभी कोई खबर नहीं आई है। बता दें कि, इस फिल्म की कहानी गाज़ियाबाद की रहने वाली एक जिंदादिल लड़की इंदु के इर्द-गिर्द घूमती है। इंदु हमेशा डेटिंग ऐप्स और राइट स्वाइप करने में व्यस्त रहती हैं। यह एक अच्छी कॉमेडी फिल्म हो सकती है।

शकुंतला देवी (Shakuntala Devi Movie)

shakuntala devi movie
Source: India Today

यह फिल्म शकुंतला देवी की जीवनी पर आधारित है, जो एक भारतीय लेखक और मानसिक कैलकुलेटर थी, जिसे “मानव कंप्यूटर” के नाम से भी जाना जाता है। विद्या बालन फिल्म में शकुंतला देवी की भूमिका में नजर आ रही हैं, जिसमें वह किसी भी तरह की भी जटिल गणितीय समस्याओं को बिना कॅल्क्युलेटर के हल करती हैं जो निश्चित रूप से इस फिल्म को बेहद ख़ास बना देती है। यह फिल्म 12 जून को ही अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया जाएगा।

गुंजन सक्सेना : दी कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena: The Kargil Girl)

Gunjan Saxena The Kargil Girl
Photo Source: Instagram

धर्म प्रोडक्शन के अंतर्गत बनी ये फिल्म कारगिल युद्ध में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली पहली महिला वायुसेना ऑफिसर गुंजन सक्सेना की बयोपिक है। इस फिल्म में अहम् किरदारों में जान्हवी कपूर, अंगद बेदी और पंकज त्रिपाठी नजर आएंगे।शानदार स्टार कास्ट के साथ, हम इस फिल्म में कुछ शानदार प्रदर्शन देखने की उम्मीद करते हैं। इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया जाएगा। जाहन्वी कपूर की ये दूसरी फिल्म होगी।

खाली पीली (Khaali Peeli)

khaali peeli
Photo Source: Instagram

प्यार और रोमांस की एक गहरी कहानी जो एक रात के मुठभेड़ के बाद शुरू होती है। खाली पीली आपको हंसी के रोलर-कोस्टर की सवारी पर ले जाने के लिए बिल्कुल तैयार है। फिल्म में मुख्य किरदारों में हैं अनन्या पांडे और ईशान खट्टर यह फिल्म 12 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी। बता दें कि, स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर: 2 के बाद अनन्या की ये दूसरी फिल्म है।

Facebook Comments